अफगानिस्तान पर तालिबान ने किया कब्जा, फिर भी भगवान की आराधना कर रहे पुजारी राजेश कुमार, बोले- नहीं छोडूंगा मंदिर

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हो गया है. वहां चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल है. लोग अफगानिस्तान छोड़कर जाना चाहते हैं. कई वीडियो सामने आ रहे हैं जिससे यह पता चल रहा है कि वहां स्थिति कितनी खराब है और लोग अपनी जान बचाने के लिए वहां से भागना चाहते हैं.

लोगों के दिलों में तालिबान का बहुत ज्यादा खौफ है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि यहां सालों से एक मंदिर में पूजा कर रहे पुजारी ने देश वापस लौटने से मना कर दिया है. अफगानिस्तान की स्थिति जैसी है वहां कोई रुकना नहीं चाहता. लेकिन ऐसी मुश्किल घड़ी में भी मंदिर के पुजारी ने उसे छोड़कर ना जाने का फैसला किया है.

उनका कहना है कि वह आखिरी समय तक भगवान की आराधना करते रहेंगे. काबुल में स्थित रत्ननाथ मंदिर के पुजारी पंडित राजेश कुमार ऐसी परिस्थितियों में भी अपने देश नहीं लौटना चाहते हैं. उनका कहना है कि उनके पूर्वज कई सालों से इस मंदिर की पूजा अर्चना करते आए हैं, तो वह भी इस मंदिर को छोड़कर नहीं जाएंगे. उनके साथ जो भी जुल्म किया जाएगा, वह उसे अपनी सेवा समझेंगे.

लोग अब मंदिर के पुजारी की सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवारी ने भारत सरकार से यह मांग की है कि मंदिर के पुजारी राजेश कुमार को सुरक्षित वापस लाया जाए और उनकी भगवान के प्रति श्रद्धा और आस्था को देखते हुए एक मंदिर का निर्माण भी किया जाना चाहिए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*