शिल्पा शेट्टी से पहले इन सितारों ने भी माता-पिता बनने के लिए लिया किराए की कोख का सहारा

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी इन दिनों अपने पति राज कुंद्रा की वजह से मुश्किलों में घिरी हुई है. शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के दो बच्चे हैं. आप सभी यह तो जानते होंगे कि शिल्पा ने बेटी मीशा को अपनी कोख से जन्म नहीं दिया था, बल्कि उन्होंने सरोगेसी का सहारा लिया था. शिल्पा से पहले कई बॉलीवुड स्टार्स किराए की कोख का सहारा लेकर माता-पिता बनने का सुख उठा चुके हैं.

सरोगेसी में दूसरी महिला की कोख किराए पर ली जाती है. दूसरी महिला को 9 महीने बच्चे को अपनी कोख में पालना होता है और उसे बाद में पैसे मिलते हैं. महिला के खाने-पीने और सारा खर्चा माता-पिता उठाते हैं.

बॉलीवुड के इन सितारों ने भी लिया सरोगेसी का सहारा

सनी लियोन
सनी लियोन 2017 में दो जुड़वा बच्चों की मां बनी थी. सनी लियोन के ये दोनों बच्चे सेरोगेसी से ही पैदा हुए. इससे पहले उन्होंने एक निशा नाम की लड़की को भी गोद ले लिया था.

शाहरुख खान
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के तीन बच्चे हैं. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि शाहरुख के छोटे बेटे अब्राहम का जन्म सरोगेसी से हुआ. अब्राहम से शाहरुख खान बहुत ज्यादा प्यार करते हैं.

एकता कपूर
टीवी क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर की शादी नहीं हुई है. लेकिन वह सरोगेसी के जरिए एक बेटे की मां बन चुकी हैं. उनका बेटा रवि 2 साल का हो चुका है.

करण जौहर
करण जौहर भी बिना शादी के ही सरोगेसी के जरिए दो जुड़वा बच्चों के पिता बन चुके हैं. उनके बेटे का नाम यश और बेटी का नाम रूही है.

सोहेल खान
सोहेल खान की पत्नी ने छोटे बेटे योहान को सरोगेसी के जरिए ही जन्म दिया था. सोहेल का एक और बेटा है, जिसका नाम निर्वान है.

आमिर खान
आमिर और किरण के बेटे आजाद का जन्म भी सरोगेसी के जरिए ही हुआ था. हालांकि अब आमिर खान और किरण का तलाक हो चुका है.

तुषार कपूर
तुषार कपूर एकता कपूर के भाई और अभिनेता है. अभी तक तुषार कपूर कुंवारे हैं. लेकिन वह एक बेटे के पिता बन चुके हैं जिसका नाम उन्होंने लक्ष्य रखा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*