हमेशा गुलाबी रंग की साड़ी में ही क्यों नजर आती हैं मुकेश अंबानी की मां कोकिलाबेन, वजह है बहुत खास

मुकेश अंबानी देश के ही नहीं दुनिया के अमीर परिवारों में शामिल हैं. मुकेश अंबानी की सफलता के पीछे उनकी मां कोकिलाबेन का भी बड़ा हाथ रहा है. कोकिलाबेन की निजी जिंदगी के बारे में बहुत कम लोग ही जानते होंगे. कोकिलाबेन गुजरात के एक छोटे से गांव में जन्मी. उनकी शादी 1955 में मुकेश अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी के साथ हुई.

6 जुलाई 2002 को दिल का दौरा पड़ने की वजह से धीरूभाई अंबानी की मृत्यु हो गई. इसके बाद घर की सारी जिम्मेदारियां कोकिलाबेन संभालने लगी. ऐसा कहा जाता है कि धीरुभाई हर प्रोजेक्ट को शुरू करने से पहले उसके बारे में कोकिलाबेन से बात जरूर करते थे और उनकी राय लेते थे.

कोकिलाबेन को अंग्रेजी नहीं आती थी. उनकी पढ़ाई गुजराती स्कूल से हुई थी. ऐसे में जब बच्चों को पढ़ाने के लिए ट्यूटर आता था, उसी से कोकिलाबेन ने अंग्रेजी सीखी. कोकिलाबेन जब भी किसी कार्यक्रम में नजर आती हैं तो उन्हें पिंक साड़ी पहने ही देखा जाता है.

दरअसल कोकिलाबेन को गुलाबी रंग बहुत ज्यादा पसंद है. उनके ज्यादातर कपड़े इसी रंग के हैं. जब भी कोई पारिवारिक कार्यक्रम होता है तो उसमें कोकिलाबेन गुलाबी रंग के कपड़े पहनती हैं. कोकिलाबेन को घूमने फिरने का भी बहुत शौक है. वह साल में दो बार विदेश यात्रा करती हैं. उनको परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताना भी बहुत अच्छा लगता है. जब भी उन्हें मौका मिलता है तो वह परिवार के साथ घूमने जाती हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*