अगर आप भी करना चाहते हैं बैली फैट कम, तो रोज ऐसे करे लहसुन का सेवन

मोटापा तेजी से बढ़ती है एक एसी बीमारी बन चुकी है जिसे लगभग सभी लोग परेशान हैं। इसे कंट्रोल करने के लिए लोग डाइट प्लान करते हैं लेकिन फिर भी रिजल्ट उनके मुताबिक नहीं मिलता।
आज हम आपको लहसुन के फायदे के बारे में बताएंगे, इसका किस तरह से आप इस्तेमाल करके बैली फैट कम कर सकते हैं आपको भी हैरानी हो रही होगी लेकिन यह सच है यह बात कही स्टडीज में साबित हो चुका है कि बैली फैट कम करने के लिए लहसुन बहुत लाभकारी होता है लहसुन में विटामिन बी सिक्स, विटामिन सी, फाइबर, मैगनीज, और कैल्शियम, पाया जाता है एक्सपर्ट्स के मुताबिक रोजाना लहसुन खाने से आपका वजन जल्दी काम होगा लहसुन को आप किसी भी रूप में खा सकते हैं।

बेली फैट घटाने के लिए ऐसे करें लहसुन का सेवन
बेली फैट कम करने के लिए रोज सुबह खाली पेट कच्चे लहसुन की कलियों को पानी के साथ खाएं इसके अलावा आप लहसुन और नींबू के रस को गुनगुने पानी के साथ में मिलाकर भी खा सकते हैं, एक्सपर्ट्स की मानें तो नींबू का रस और लहसुन के एक साथ सेवन से दुगनी तेजी से आपकी बैली फैट कम होगी। एक हफ्ते इस रूटीन को अपनाने से आपको असर दिखने लगेगा।

इस व्यक्त करें उपाय-
वैसे तो बैली फैट कम करने के उपाय करने का कोई विशेष समय नहीं है लेकिन लहसुन का सेवन सुबह खाली पेट में या सोने से पहले करने से यह ज्यादा असर करेगा, लगभग 7 दिनों तक इस उपाय को करें इसके अलावा आप जीरा पाउडर और गुनगुना पानी के साथ भी लहसुन को कद्दूकस करके मिलाकर पी सकते हैं।

लहसुन के दूसरे फायदे

■ लहसुन आपके शरीर में कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल करेगा।
■ आपके शरीर के अंदर टॉक्सिक पदार्थ को भी निकालने के लिए लहसुन लाभकारी है।
■ ब्लड प्रेशर के मरीजों को भी रोज लहसुन का सेवन करना चाहिए इससे ब्लड प्रेशर कंट्रोल होता है।
■ ऐसे व्यक्ति जो अक्सर सर्दी और सूखी-खांसी से परेशान रहते हैं उन्हें भी लहसुन का सेवन करना चाहिए।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*