अगर आप भी पाना चाहते हैं बेदाग चेहरा तो हल्दी में इन चीजों को मिलाकर लगाने से होंगे फायदे

ठंड का मौसम की शुरुआत हो चुकी है इस मौसम में रेडनेस, खुजली, पिंपल्स और मुंहासे जैसी समस्या बढ़ जाती है। मौसम के बदलने पर स्किन प्रॉब्लम बढ़ जाता है ऐसे में जिन लोगों को मुहासे की समस्या होती है तो उन्हें कोई भी प्रोडक्ट लगाने से पहले सौ बार सोचना पड़ता है कि प्रोडक्ट का असर अच्छा होगा या बुरा कई बार प्रोडक्ट बुरा असर कर देती है जिससे चेहरे में पिंपल्स और भी बढ़ जाते हैं आज हम आपको चेहरे से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाने का घरेलू नुस्खा बताएंगे।

हल्दी एक ऐसा तत्व है जो कि हमें अपनी किचन में आसानी से मिल जाता है हल्दी में कई तरह के प्राकृतिक गुण पाए जाते हैं जो कि त्वचा की प्रॉब्लम को दूर करता है इसमें एंटीबैक्टीरियल और anti-inflammatory गुण होते हैं जो कि मुहासे और दाग धब्बे जैसी समस्या को कम करने में मदद करता है यह कोई औषधि से कम नहीं है।

अगर आप अपने स्किन से जुड़ी समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हल्दी से बनी चीजों को अपने चेहरे पर यूज़ करें।

हल्दी का फेस पैक
इस फेस पैक को लगाकर आप अपने मुंहासे से छुटकारा पा सकते हैं से बनाने के लिए-
● एक चम्मच हल्दी एक चम्मच शहद और थोड़े से दूध को एक बाउल में डालकर अच्छे से मिक्स करें।
● इसे चेहरे और गर्दन पर 15 से 20 मिनट लगाकर सूखने तक रखें, फिर ठंडे पानी से धो लें।

इस तरह फायदेमंद है यह फेस पैक
हल्दी- हल्दी के औषधीय गुण आपके त्वचा मुंहासे दूर करने में सहायक होगा, इसमें मौजूद एंटीबैक्टीरियल गुण त्वचा में बैक्टीरिया को खत्म करने का काम करता है। इसके अलावा हल्दी का कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा।

दूध- दूध में मौजूद कैल्शियम, विटामिन, बायोटीन और प्रोटीन जैसे तत्व आपके चेहरे को हेल्थी रखने के साथ-साथ मॉइश्चराइज करेगा। और रूखापन दूर करेगा।

शहद- इसमें मौजूद एंटी इन्फ्लेमेटरी और एंटी ऑक्सीडेंट आपको नेचुरल ग्लो देंगे साथ ही आपके फेस पर कील को भी निकालने में मदद करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*