अगर सपने में दिखे माँ दुर्गा या मां लक्ष्मी का स्वप्न, तो मिलता है ऐसा फल

स्वप्न शास्त्र एक ऐसा विज्ञान है जो सपने की जानकारी देता है। हम सभी सोते हुए सपनों की दुनिया में चले जाते है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार स्वप्न अपने भविष्य का आईना होता है। जिसके माध्यम से व्यक्ति को भविष्य मैं होने वाली घटनाओं अच्छी बुरी सभी घटनाओं के बारे में पता चलता है। ऐसा माना जाता है कि हर सपने का कोई ना कोई मतलब तो जरूर होता है चाहे उसका अच्छा मतलब हो या फिर बुरा मतलब हो। यह उसके अर्थ पर निर्भर करता है स्वप्न शास्त्र हर प्रकार के सपने का असली मतलब बताता है। सपने का जुड़ाव मनुष्य के सेहत, संपदा, व्यापार,अध्यात्म, धन और सफलता किसी के भी साथ हो सकता है। हिंदू धर्म में देवी देवताओं का बहुत विशेष महत्व है और उनका स्वप्न में नजर आने का अपना ही एक मतलब है।

तो आज हम आपको बताएंगे कि यदि आपके सपने में मां दुर्गा या फिर महालक्ष्मी नजर आती है तो उसका क्या मतलब है!!साथ ही हम यह बताएंगे कि मां का किस रूप में दिखने का क्या मतलब होता है!!

सपने में अगर देवी दुर्गा लाल वस्त्र में नजर आए
मां दुर्गा शक्ति और साहस की देवी का प्रतीक है ऐसे में सपने में मां देवी दुर्गा का दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार देवी दुर्गा लाल रंग के वस्त्र में मुस्कुराते हुए नजर आए तो इसका अर्थ है कि आपकी जीवन में कुछ बहुत ही शुभ होने वाला है। यह किसी भी क्षेत्र में हो सकता है आपकी पढ़ाई में, आपकी नौकरी में,आपके घर में, किसी बीमारी में या शादी में।

यदि मां दुर्गा शेर पर सवार दिखे
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर देवी भगवती शेर पर सवार दिखाई दे तो यह बहुत ही शुभ संकेत है। इसका अर्थ होता है कि आपके जीवन में लंबे समय से खराब समय चल रहा है वह खत्म होने वाला है जल्दी ही आपका समय बदलेगा और आपके जीवन में सब कुछ बहुत बेहतर हो जाएगा।

देवी लक्ष्मी अगर सपने में दिखे
महालक्ष्मी सुख समृद्धि संपन्नता का प्रतीक मानी जाती है। स्वप्न शास्त्र में भी देवी लक्ष्मी को एक विशेष स्थान प्राप्त है और स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सपने में मां लक्ष्मी के दर्शन होते हैं तो जल्द ही आपको धन लाभ होने वाला है और साथ ही आप व्यापार करते हैं तो उसमें बहुत जल्दी आप को बहुत बड़ा मुनाफा होने वाला है,और यदि आप नौकरी करते हैं तो उसमें आपके प्रमोशन होने के चांसेस बनती है।

यदि काले वस्त्रों में दिखे मां दुर्गा
मां दुर्गा हमेशा लाल वस्त्रों में ही नजर आती है ये लाल वस्त्र उन्हें बहुत पसंद है। लेकिन इसके अलावा यदि मां दुर्गा को सफेद या काले वस्त्र में दिखे और माँ उदास रोते हुए या गुस्से में दिखे तो यह बहुत ही अशुभ होता है इसका मतलब है कि आपके जीवन में दुख आने वाला है। आपका खराब समय सिर में होने वाला है ऐसे में आप मां को स्मरण करें और उनकी पूजा-अर्चना करें ताकि जिससे आपको को खराब समय से निपटने में हिम्मत मिले।

यदि सपने में महाकाली नजर आती है
यदि आप आपके सपने में मां काली को देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका मतलब है ना तो शुभ और ना ही अशुभ है। इसका मतलब होता है कि आपको किसी बात का डर है मां काली का दर्शन होना इस बात का संकेत है कि किसी बात को लेकर आप बहुत लंबे समय से परेशान हैं,और इस वजह से आप बहुत तनाव वाली स्थिति झेल रहे हैं, और आपके जीवन में वह गुत्थी सुलझने का नाम नहीं ले रही है। इसी वजह से आपको मा देवी काली के इस स्वरूप का दर्शन होता है।

देवी पार्वती का सपने में दिखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में मां पार्वती का दिखना अत्यंत ही शुभ माना जाता है इसका मतलब होता है कि जिस काम के लिए आप बहुत लंबे समय से मेहनत कर रहे हैं उसने आपको सफलता मिलने वाली है शिक्षा या व्यवसाय जिस भी क्षेत्र में आप कार्यरत है उसमें आपको तरक्की मिलने वाली है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*