अपने पेंशन के पैसों से 11 साल से सड़क के गड्ढे भर रहे है ये बुजुर्ग दंपत्ति, ताकि कोई हादसा ना हो

आजकल लोगों की जिंदगी काफी व्यस्त हो गई है. लोगों के पास इतना भी समय नहीं होता कि वह दूसरों का ख्याल कर सके. लेकिन हैदराबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक बुजुर्ग दंपत्ति लोगों की मदद के लिए वो काम कर रहे हैं जो सरकार और प्रशासन का है. गंगाधर तिलक कटनम और उनकी पत्नी वेंकटेश्वरी कटनम पिछले 11 सालों से हैदराबाद की सड़कों के गड्ढे भर रहे हैं. अब लोग उन्हें सड़क का डॉक्टर कहने लगे हैं.

यह बुजुर्ग दंपत्ति समाज के बाकी लोगों के लिए उदाहरण है, जो हर काम के लिए सरकार को ही दोष देते रहते हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गंगाधर तिलक अपनी पत्नी के साथ अब तक 2000 से अधिक गड्ढे भर चुके हैं. एक मीडिया एजेंसी को गंगाधर तिलक ने बताया कि मैं रेलवे से रिटायर कर्मचारी हूं, जिसके बाद मेरा यहां ट्रांसफर हो गया. आए दिन सड़क के गड्ढों की वजह से दुर्घटना होती रहती हैं.

गंगाधर तिलक ने कहा- मैंने मामले को संबंधित प्राधिकार से भी लिया, लेकिन कुछ भी नहीं हुआ. तो मैंने खुद ही इन्हें ठीक करने का फैसला किया. मैं अपने पेंशन के खर्चे से यह काम करता हूं. अब तक हम 2000 से ज्यादा गड्ढे भर चुके हैं. इस काम में मेरी पत्नी भी मेरी मदद करती हैं.

लोग सोशल मीडिया पर इस बुजुर्ग दंपत्ति के काम की तारीफ ही कर रहे हैं. जो काम यह बुजुर्ग दंपत्ति कर रहा है, उससे सड़क दुर्घटनाएं टल रही है और न जाने कितने लोगों की जान बच रही है. हालांकि यह काम सरकार और प्रशासन का है. आंकड़ों के मुताबिक, हर 3.14 सेकंड में एक व्यक्ति की मृत्यु सड़क हादसे में होती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*