अब पुरुष भी औरतों की तरह हो सकते हैं प्रेग्नेंट, चीन के वैज्ञानिक ने किया अनोखा दावा

चीन के वैज्ञानिक अक्सर अजीबोगरीब रिसर्च करते रहते हैं. चीन के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि उन्होंने मर्दों को प्रेग्नेंट करने का चमत्कार भी कर दिखाया है. वह इस पर कई सालों से रिसर्च कर रहे थे और अब इसके नतीजे भी सामने आ गए हैं. चीनी वैज्ञानिकों ने चूहे की बॉडी पर यह रिसर्च किया.

इस रिसर्च में नर की बॉडी में सर्जरी के जरिए मादा की बॉडी से निकाली गई बच्चेदानी को फिट किया गया और फिर नर को प्रेग्नेंट कर सिजेरियन के जरिए बच्चे पैदा करवाए गए. अब इस रिसर्च के बाद फ्यूचर में मर्दों के प्रेग्नेंट होने की संभावना बढ़ गई है.

रिपोर्ट की मानें तो अब जो ट्रांसजेंडर बच्चे पैदा करना चाहते हैं, उनको मदद मिलेगी. यह रिसर्च नेवल मेडिकल यूनिवर्सिटी द्वारा किया गया, जिसमें पहले मादा की बच्चेदानी को बाहर निकाला गया और बाद में उसे नर चूहे की बॉडी में फिट कर दिया गया. इसके बाद यूट्रस ट्रांसप्लांट के बाद नर को प्रेग्नेंट कर उसकी सिजेरियन के जरिये डिलीवरी करवाई गई.

ये रिसर्च 4 स्टेप्स में पूरा हुआ. इसे रैट मॉडल बताया गया. नर ने इस तरह 10 बच्चे पैदा किए. अब चीनी वैज्ञानिक रैट मॉडल को इंसानों पर अपनाने की फ़िराक में हैं. बता दें कि इससे पहले NYU स्कूल ऑफ़ मेडिसिन ने ट्रांसजेंडर्स के लिए इस तरह का एक्सपेरिमेंट किया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*