अरबों की संपत्ति के मालिक हैं अमिताभ बच्चन, लेकिन उनका ये परिवार है दाने-दाने को मोहताज

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भारत में ही नहीं दुनिया भर में खूब नाम कमाया है. उन्होंने दौलत-शोहरत भी खूब कमाई है. आज अमिताभ बच्चन की गिनती देश के अरबपतियों में होती है. अमिताभ बच्चन का परिवार सुख-सुविधा पूर्ण जिंदगी जीता है. लेकिन उनके परिवार का एक सदस्य ऐसा भी है जो दाने-दाने को मोहताज है.

अमिताभ बच्चन जहां 400 मिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं. वही उनके बहनोई अनूप रामचंद्र दाने-दाने को मोहताज हैं. अनूप रामचंद्र का अमिताभ बच्चन के परिवार से बहुत खास रिश्ता है. अनूप रामचंद्र का परिवार पहले पैसे वाला था लेकिन आज उनकी आर्थिक स्थिति बहुत खराब है. अमिताभ बच्चन और अनूप के बीच जमीन की वजह से विवाद हो गया था, जिस वजह से दोनों के परिवार भी एक दूसरे से बात नहीं करते हैं.

अभिषेक बच्चन की शादी में भी अनूप शामिल नहीं हुए थे और इसकी वजह बताते हुए उन्होंने कहा था कि वह पैसों की तंगी की वजह से शादी में शामिल नहीं हो पाए. अनूप और उनकी पत्नी मृदुला अमिताभ बच्चन के घर कटहर में रहते हैं. यह मकान पुश्तैनी है, जिसको लेकर ही अमिताभ और उनके बीच विवाद हुआ.

लेकिन यह किसी को नहीं पता कि आखिर अनूप और अमिताभ बच्चन के परिवार के बीच किस वजह से मनमुटाव है. वैसे अमिताभ बच्चन उस पुश्तैनी घर में हरिवंश राय की बचपन की यादों के संग्रहालय के रूप में बनाना चाहते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*