आखिरकार किस धर्म को मानते है आर्यन खान, मां है हिंदू और पिता है मुस्लिम, ऐसे में गौरी खान ने बताया इस बात का पूरा सच

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान अभी अपने ड्रग्स मामले की वजह से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। आपको बता दें कि आर्यन खान क्रूज शिप में ड्रग्स पार्टी करने के मामले में एनसीबी ने उन्हें अरेस्ट किया था। जिसके बाद से ही वह बहुत दिनों तक सलाखों के पीछे रहे हैं लेकिन कुछ दिनों बाद उन्हें जमानत मिल गई, इसलिए वे लगातार न्यूज़ में छाए हुए हैं लेकिन सिर्फ यही कारण नहीं है आर्यन खान से जुड़ी एक और महत्वपूर्ण बात है जो बहुत दिलचस्प है।

आर्यन खान बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे हैं यह तो आप सभी जानते हैं कि शाहरुख खान की शादी गौरी खान से हुई है शाहरुख खान एक मुस्लिम है, लेकिन गौरी खान एक हिंदू है और आपने अक्सर ही दोनों को अपने अपने धर्म का पालन करते हुए देखा होगा। ऐसे में यह एक बहुत बड़ा सवाल उठता है कि आर्यन खान किस धर्म को मानते हैं अपनी मां के धर्म को मानते हैं या अपने पिता के धर्म को। आपको हम बता दें कि इस बारे में एक बार इंटरव्यू के दौरान गौरी खान ने कुछ बातों का खुलासा किया था। जिसे जानने की जिज्ञासा बहुत लोगों को थी और उनके फैंस इस बात को जानकर अत्यंत खुशी भी हुए। तो चलिए जानते हैं कि गौरी खान ने अपने इंटरव्यू के दौरान किस बात का खुलासा किया।

इंटरव्यू के दौरान ग़ौरी खान ने बताया कि
आर्यन खान अपने पिता का धर्म का पालन करते हैं या माता के धर्म का पालन करते हैं इस बात में गौरी खान ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि आर्यन खान अपने पिता शाहरुख खान के बेहद करीब है और उनका सपना है कि वह अपने पिता की तरह ही सफलता की ऊंचाइयों को पाएं। इसके साथ ही पिता शाहरुख खान भी अपने बेटे आर्यन खान को बहुत प्यार करते हैं और उनका बहुत ख्याल रखते हैं और गौरी खान ने बताया कि आर्यन खुद को एक मुस्लिम ही मानते हैं और वह अपने पिता के धर्म का पालन करना ज्यादा उचित मानते हैं इसके लिए उन पर कोई दबाव नहीं है वह अपनी इच्छा से मुस्लिम धर्म का पालन करते हैं।

आखिर क्यों शादी के बाद कन्वर्ट नहीं हुई गौरी खान
गौरी खान से जब इंटरव्यू में पूछा गया कि आखिर शादी के बाद उन्होंने अपने धर्म का परिवर्तन क्यों नहीं किया उन्होंने अपने पति के मुस्लिम धर्म का पालन क्यों नहीं किया तो इस बारे में गौरी खान का कहना था कि मैं शाहरुख खान का सम्मान करती हूं, उनसे प्यार करती हूं और वो मेरे पति भी है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि मैं उनका धर्म अपना लूं और अपना धर्म त्याग दूं। इसलिए मैं अपने धर्म का पालन करती हूं और ठीक इसी तरह शाहरुख खान के साथ भी है वे भी अपने धर्म का पालन करते हैं।

शाहरुख खान ने भी अपना धर्म से जुड़ा से एक किस्सा शेयर किया
जब हम बात कर रहे हैं धर्म से जुड़ी बातों का तो इसमें आपको बता दें कि एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने भी धर्म से जुड़ा एक किस्सा हम सब से शेयर किया था। उसके अनुसार एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान जी ने बताया कि उनकी बेटी सुहाना खान के लिए जब स्कूल फॉर्म भरवाया जा रहा था तब उसमें एक विकल्प धर्म चुनने का भी था। ऐसे में उनकी छोटी बेटी सुहाना से पूछा कि पापा हम किस धर्म में आते हैं। तब शाहरुख खान ने बेटी को यही बताया कि मैं मुसलमान हूं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शाहरुख खान गौरी खान स्कूल के समय से ही एक दूसरे से प्यार करते थे और कई सालों तक इन दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया। एक रिपोर्ट की मानें तो शाहरुख खान के मुस्लिम होने की वजह से गौरी खान के घर वाले इस रिश्ते के लिए राजी नहीं हो रहे थे। गोरी का जन्म पंजाबी ब्राह्मण परिवार में दिल्ली के पास होशियारपुर के समीप हुआ था। गौरी का असली नाम गौरी छिब्बर है ऐसे में गौरी और शाहरुख की शादी करने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। 25 अक्टूबर 1951 को इन दोनों ने बहुत मुश्किलों के बाद शादी कर ली। अब शाहरुख और गौरी के घर 3 बच्चे भी हैं जिनमें सबसे बड़े बेटे का नाम आर्यन खातिर बेटी सुहाना खान और उसके बाद सबसे छोटे अबराम खान है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*