आजमाएं केसर के इन आसान उपायों को, दूर होगी आर्थिक समस्या और वैवाहिक जीवन में बढ़ेगा प्यार

केसर को हम भली भांति जानते हैं सोने के जैसे कीमती केसर हल्की, पतली, लाल रंग वाली कमल की तरह सुंदर गंध युक्त होती है। शरद ऋतु के आते ही खुशबूदार और कीमती जड़ी बूटी केसर की बहार आ जाती है केसर का उपयोग आमतौर पर हम स्वादिष्ट व्यंजन, मिठाईयां, लस्सी, खीर बनाने में करते हैं यह स्वाद और रंग को बढ़ाने में तो बहुत मददगार होता ही है साथ ही ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केसर आपकी किस्मत को बदलने में भी आपकी मदद कर सकते हैं। कुछ केसर के आसान उपायों को यदि हम आजमा ले और अपने जीवन में इसका पालन करें तो यह हमारे जीवन से सारी समस्याओं को दूर कर सकती है। जिन लोगों की व्यवहीक जीवन में मतभेद उत्पन्न हो गया है,आपके बीच लड़ाई झगड़े हो रहे हैं तो आपको जरूर केसर के इन उपायों को करना चाहिए। केसर के इन उपायों से ना सिर्फ आपके बिगड़े काम बनेंगे बल्कि आपका सोया हुआ भाग्य भी जाग जाएगा और आपके ऊपर भगवान विष्णु के साथ-साथ महालक्ष्मी की कृपा बरसेगी।

केसर से प्राप्त होती है भगवान विष्णु की विशेष कृपा
ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार यदि आप केसर से तिलक करते हैं और उसे प्रसाद स्वरूप में माथे पर लगाते हैं तो वह सुख और सौभाग्य का कारक बन जाता है ऐसे में यदि आप भगवान हरि विष्णु की कृपा पाना चाहते हैं तो आपको प्रतिदिन केसर का तिलक लगाना चाहिए।

केसर के कुछ आसान और सरल उपाय

पुत्री के वैवाहिक जीवन में खुशहाली के लिए
यदि आपकी कन्या के विवाह जीवन में परेशानी उत्पन्न हो गई है तो इसके लिए आप केसर हल्दी व थोड़ा सोना लेकर दो पुड़िया बना ले व अपनी कन्या को दे। कन्या इसमें से एक पूडिया अपने पास रख ले और अपने धन रखने के स्थान पर उसको रखें व दूसरी पुडीया पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें। ऐसा करने से कन्या का वैवाहिक जीवन खुशहाल बना रहेगा।

जीवन में सफलता पाने के लिए
जो भी व्यक्ति अपने जीवन में सफलता आकर्षक व्यक्तित्व, सौंदर्य, धनसंपदा, आयु प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें रोज मस्तक में केसर का तिलक लगाना चाहिए केसर का तिलक शिव, विष्णु, गणेश, उमा, लक्ष्मी को सबको पसंद है।

देवी देवताओं को प्रसन्न करने के लिए
सभी देवी देवताओं के यंत्रों का निर्माण करने के लिए केसर की स्याही का उपयोग किया जाता है केसर शुद्ध,पवित्र, प्राकृतिक खुशबू से भरपूर होता है इसमें एक दिव्य प्रकार की शक्ति होती है ऐसा माना जाता है कि इस शक्ति के वजह से देवी देवता को यह आसानी से प्रसन्न कर लेता है।

चंद्र कमजोर है तो करें यह उपाय
यदि आपकी कुंडली में चंद्र की स्थिति बहुत कमजोर है तो चांदी के एक ठोस गोली को चांदी की डिबिया में केसर के साथ रखने से चंद्र के दुष्प्रभावों से राहत प्राप्त हो सकता है।

मांगलिक दोष को करता है दूर
मांगलिक दोष से निजात पाने के लिए भी आप चंदन का इस्तेमाल कर सकते हैं जिन लोगों की कुंडली में मांगलिक दोष है तो उन्हे हनुमान जी को लाल चंदन और केसर मिश्रित तिलक लगाना चाहिए।

आर्थिक तंगी को करता है दूर
यदि आपके जीवन में लगातार आर्थिक तंगी बनी हुई है तो सात सफेद कौड़ियों को केसर में रंग कर उन्हें लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रखें।

पाना चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा
यदि आप महालक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो केसर की इस उपाय को जरूर करें। इसके लिए आप एक सफेद कपड़े को केसर की स्याही में रंग ले अब इस कपड़े को अपनी तिजोरी है दुकान के तिजोरी के अंदर भी जाएं और पैसा इसी कपड़े में रखें यह स्थान पवित्र बना रहे इसका खास ध्यान रखें।

दांपत्य जीवन में खुशहाली के लिए
जिन लोगों के दांपत्य जीवन में परेशानी उत्पन्न हो गई है उन्हें केसर मिश्रित दूध से शिव का अभिषेक करना चाहिए यदि लगातार तीन महीने तक यह प्रयोग किया जाये तो, जीवन में प्रेम फिर से वापस आ सकता है।

व्यापार में तरक्की के लिए
यदि आप केसर के इस उपाय को अपनाते हैं तो आपको व्यापार में तरक्की प्राप्त होती है अपने व्यापार या काम का से जुड़े दस्तावेज जैसे बहीखाता तिजोरी आदि जगह केसर की स्याही का छिड़काव करने से व्यापार में खूब तरक्की प्राप्त होती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*