आधे घंटे के भीतर एक ही आदमी को दो बार लग गई कोरोना वैक्सीन, जाने फिर क्या हुआ

शनिवार को ओडिशा के मयूरभंज जिले के रघुपुर गांव के रहने वाले प्रसन्ना कुमार साहू को आधे घंटे के भीतर ही कोरोना वैक्सीन की 2 डोज दे दी गई. प्रसन्ना कुमार साहू अस्थाई वैक्सीनेशन कैंप में ऑनलाइन बुकिंग के बाद टीका लगवाने के लिए गए थे. वह वैक्सीन लगवाने के बाद आधे घंटे तक वहां बैठे रहे. नर्स ने गलती से उन्हें फिर से वक्सीन लगा दी.

प्रसन्ना नर्स को वह बताने वाले थे कि उन्हें टीका लग चुका है, लेकिन तब तक नर्स ने उन्हें दोबारा से वैक्सीन दे दी. वैक्सीनेशन सेंटर के पर्यवेक्षक राजेंद्र बहेड़ा ने इस घटना की पुष्टि की. वैक्सीन लगने के 2 घंटे बाद तक उन्हें निगरानी में रखा गया और उन्हें ओआरएस पिलाया गया.

राजेन्द्र बहेड़ा ने कहा कि साहू को गलती से वैक्सीन की दूसरी डोज लग गई. हालांकि इससे उनकी सेहत पर अभी तक कोई विपरीत प्रभाव देखने को नहीं मिला है.

स्वास्थ्य अधिकारीडॉ. सिपुन पांडा ने कहा कि इस मामले की जानकारी उन्हें मिली है और जांच समिति का गठन किया गया है. जिम्मेदार शख्स के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी. फिलहाल प्रसन्ना पर कोई विपरीत असर देखने को नहीं मिला है. हालांकि साहू की हालत फिलहाल स्थिर है और उन पर अभी तक कोई विपरीत असर देखने को नहीं मिला है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*