आर्मी परिवार से ताल्लुकात रखते है बॉलीवुड के ये फेमस सितारे

15 अगस्त को देश भर में स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों के बारे में बता रहे हैं जो आर्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं. ये सितारे खुद को आर्मी ब्रेड्स बुलाते हैं.

सुष्मिता सेन– सुष्मिता सेन के पिता विंग कमांडर शुबीर सेन इंडियन एयर फोर्स में थे, जो रिटायर हो चुके हैं.

प्रीति जिंटा– बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा के पिता दुर्गानंद जिंटा आर्मी में बड़े अधिकारी थे. जब प्रीति 13 साल की थी तो उनके पिता की एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी. बता दें कि प्रीति के भाई दीपांकर भी भारतीय सेना में कार्यरत हैं.

अक्षय कुमार– बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के पिता हरिओम भाटिया भी सेना में थे. लेकिन बाद में उन्होंने नौकरी छोड़ दी और वह अमृतसर से दिल्ली आकर यूनिसेफ में अकाउंटेंट की नौकरी करने लगे.

अनुष्का शर्मा– अनुष्का शर्मा के पिता कर्नल के पद पर थे जो अब रिटायर हो चुके हैं.

प्रियंका चोपड़ा– प्रियंका चोपड़ा के पिता ही नहीं मां मधु चोपड़ा भी इंडियन आर्मी में डॉक्टर के पद पर कार्यरत थी. हालांकि 2013 में प्रियंका के पिता अशोक चोपड़ा की कैंसर की वजह से मृत्यु हो गई.

गुल पनाग– गुल पनाग के पिता हरचरणजीत सिंह पनाग रिटायर्ड अधिकारी हैं. उन्हें परम विशिष्ट सेवा मेडल से भी सम्मानित किया गया है.

निमृत कौर– निमृत कौर के पिता भूपेंद्र सिंह सेना में मेजर के पद पर थे. एक इंटरव्यू में निमृत कौर ने बताया कि उनके पिता को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ने किडनैप कर लिया और उनकी मांगे ना मानने की वजह से उनके पिता मेजर भूपेंद्र सिंह को जान से मार दिया गया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*