इटली के इस खूबसूरत शहर में बसने पर आपको मिलेंगे 24.76 लाख रुपये, जानिए क्या है ऑफर

इटली बहुत ही खूबसूरत रहा है. यहां के कलैब्रिया क्षेत्र में जनसंख्या बहुत कम हो गई है जिस वजह से सरकार भी चिंतित है. ऐसे में इस क्षेत्र में जनसंख्या की बढ़ोतरी के लिए सरकार ने दूसरे देश के लोगों को यहां रहने के लिए खास ऑफर दिया है. अगर आप इटली के कलैब्रिया क्षेत्र में बसते हैं तो आपको सरकार की तरफ से 28,000 यूरो यानी लगभग 24.76 लाख दिए जाएंगे. लेकिन इसके लिए कुछ शर्तें भी रखी गई है, जिनका आपको पालन करना होगा.

मेट्रो डॉट कॉम डॉट यूके की खबर के मुताबिक, अगर कोई व्यक्ति इटली देश के कलैब्रिया क्षेत्र में रखने के लिए आवेदन करता है तो उसे कुछ शर्तों का पालन करना होगा. आवेदन कर्ता की उम्र 40 साल से कम होनी चाहिए. कलैब्रिया क्षेत्र में अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति को यहां 90 दिनों के भीतर अपना नया व्यवसाय शुरू करना होगा.

इस ऑफर के लिए आवेदन की प्रक्रिया कुछ हफ्ते में ही शुरू की जा सकती है. आप अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पता कर सकते हैं. अगर कलैब्रिया क्षेत्र की जनसंख्या की बात करें तो 75% से ज्यादा कस्बों में 5000 से भी कम लोग रहते हैं.

पिछले कुछ सालों में इटली के कई शहरों में जनसंख्या की कमी की समस्या के चलते घरों को औने-पौने दामों में बेचा गया. इटली के बेसिलिकाटा क्षेत्र के लाॅरेन जाना शहर में केवल 1 यूरो में घर बिक रहा था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*