कोई लेता है 135 करोड़ तो कोई लेता है फिल्मों में प्रॉफिट का हिस्सा, जाने अपने फेवरेट एक्टर की फीस

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हजारों लोग हैं और सबका अलग अलग काम है। ऐसे में कोई बहुत बड़ा सुपरस्टार है तो कोई नॉर्मल एक्टर है। ऐसे में बॉलीवुड इंडस्ट्री में जिसका जितना बड़ा नाम होता है उनकी फीस भी उतनी ही ज्यादा होती है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोई फिल्म करने के लिए लोग अलग-अलग तरह के चार्ज करते हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले बड़े-बड़े मेल स्टार होते हैं जिनकी फीस सुनकर आप पूरी तरह से हैरान हो जाएंगे। इनका नाम ही इतना बड़ा होता है कि इनके नाम की वजह से ही फिल्म चलते हैं और यह इसका पूरा भरपूर फायदा उठाते हैं। फैंस इनके नाम से ही फिल्म देखने चले जाते हैं। जिसकी वजह से मेकर्स भी इन्हें मुंह बोली रकम देने के लिए तैयार हो जाते हैं। किसी बड़ी फिल्म की रिलीज के साथ ही इस में काम करने वाले स्टार की फीस को लेकर डिफेंस में बहुत ज्यादा उत्सुकता देखी जाती है। लोगों को इनकी चीज जानने का बहुत ज्यादा जिज्ञासा होता है। बॉलीवुड में कुछ ऐसे लोग हैं जो करोड़ों की फीस लिया करते हैं। साथ ही कुछ ऐसे भी हैं जो इसके अलावा फ़िल्म से मिलने वाली प्रॉफिट का भी हिस्सा लेते हैं तो आज हम आपको ऐसे ही स्टार्स और उनकी फीस के बारे में बताएंगे।

सलमान खान लेते हैं सबसे ज्यादा पैसे
आपको हम बता देना चाहते हैं कि बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान है। जिन्हें महंगे बॉलीवुड हीरोज में सबसे नंबर वन की लिस्ट में रखा गया है। सलमान खान के सिर्फ नाम से ही फिल्म चल जाती है ऐसे में इनके करोड़ों फैंस सिर्फ इनके नाम की वजह से इनकी फिल्में देखने चले जाते हैं। जिसकी वजह से सबसे ज्यादा पैसे इन्हीं की फिल्म कम आती है बॉक्स ऑफिस में इनके फिल्म के द्वारा कमाए गए पैसे को आज तक कोई भी कंपटीशन नहीं दे पाया है आपको हम बता देना चाहते हैं की कुछ खबरों की यदि हम माने तो एक फिल्म के लिए वह 130 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं ऐसे में सलमान खान की टॉप फिल्म टाइगर ज़िंदा है में उन्होंने 130 करोड़ रुपए की फीस ली है।

आमिर खान भी लेते हैं बहुत ज्यादा फीस
आपको यह बात जानकर हैरानी होगी लेकिन आमिर खान भी अच्छी खासी फीस लेते हैं। उनके हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा देती है यह बात अलग है कि इनकी बहुत कम ही फिल्म को देखने को मिलती है लेकिन इनके फैंस को इनकी फिल्में देखने की उत्सुकता बहुत ज्यादा होती है। आपको हम बता देना चाहते हैं कि आमिर खान अपनी फिल्म की कमाई का 75% हिस्सा अपने पास रखते यही वजह है कि इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आती है।

अक्षय कुमार
बॉलीवुड की महंगे स्टार्स में अक्षय कुमार का नाम भी आता है। अक्षय कुमार सबसे ज्यादा फिल्म करने वाले बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की हर एक फिल्म सुपरहिट साबित होती है इसके साथ ही हर कुछ दिनों में इनकी नई नई फिल्म देखने को मिल जाती है लेकिन आप इस बात को सुनकर हैरान हो जाएंगे की फिल्म सिंड्रेला के लिए एक्टर ने 135 करोड रुपए की फीस वसूली है।

शाहरुख खान
जब आती है बात सबसे ज्यादा फीस लेने की तो बॉलीवुड की शाहरुख खान भी इसमें पीछे नहीं है इनकी फिल्मों का वेट इनके पास बहुत बहुत लंबे समय से करते रहते हैं और इनकी फिल्में जैसे ही आती है लोगों में उत्सुकता देखने को मिलती है ऐसे में कुछ खबरों की मानें तो शाहरुख खान फिल्मों की कमाई का 60 परसेंट हिस्सा ले लेते हैं और इसके साथ ही अच्छी खासी चीज भी लेते हैं।

रितिक रोशन
आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर है रितिक रोशन भी है। रितिक रोशन अपनी फिल्मों में अपने डांसिंग और एक्शन स्किल की वजह से बहुत ज्यादा फेमस है। रितिक रोशन के इन्हीं सब चीजों की वजह से उनके करोड़ों फैंस है, जो उनकी फिल्मों का इंतजार करते रहते हैं ऐसे में इन्होंने बहुत अच्छी-अच्छी फिल्में बॉलीवुड इंडस्ट्री को दी है लेकिन आपको कुछ खबरो के अनुसार हमें बता देना चाहते कि उन्होंने 50 से 55% तक का कमाई का प्रॉफिट में लेते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*