इन 6 क्रिकेटरों पर दर्ज हो चुके हैं आपराधिक मामले, लिस्ट में धोनी का नाम भी है शामिल

क्रिकेट का खेल जेंटलमैन का खेल माना जाता है. हालांकि कई ऐसी घटनाएं हुई है जिसने क्रिकेट को शर्मसार किया है. क्रिकेटरों को दुनिया भर में खूब लोकप्रियता, दौलत-शोहरत सब कुछ मिलता है. लेकिन कुछ क्रिकेटर ऐसे होते हैं जो इसे संभाल नहीं पाते और अपने घमंड में गलतियां कर बैठते हैं. आज हम आपको ऐसे क्रिकेटरों के बारे में बता रहे हैं जिन पर आपराधिक मामले दर्ज हो चुके हैं.

हर्शल गिब्स- हर्शल गिब्स दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हैं जिन पर 2000 में मैच फिक्सिंग के आरोप लगे थे. इस मामले में हर्शल गिब्स के अलावा मोहम्मद अजहरुद्दीन और अजय जडेजा पर आपराधिक केस दर्ज किया गया था.

मोईन खान- मोईन खान पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हैं, जिनके ऊपर अपनी बीवी के साथ मारपीट करने का आपराधिक केस दर्ज हुआ था. उस समय इस खबर की वजह से काफी हंगामा हुआ था.

जेसी राइडर- जेसी राइडर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हैं जिन पर 2013 में क्राइस्टचर्च के एक बीयर बार में एक शख्स के साथ मारपीट करने का अपराधिक केस दर्ज हुआ था.

महेंद्र सिंह धोनी- महेंद्र सिंह धोनी पर भी आपराधिक केस दर्ज हो चुका है. एक ऐसा पोस्टर सामने आया था, जिसमें वह भगवान विष्णु बने हुए नजर आ रहे थे और उनके हाथ में किसी कंपनी का जूता था. इस पोस्टर की वजह से धोनी के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज कराया गया था.

नवजोत सिंह सिद्धू- नवजोत सिंह सिद्धू पर 1988 में एक रोड एक्सीडेंट के बाद लड़ाई करने का आरोप लगा था. आरोप में यह कहा गया था कि उन्होंने गुरनाम सिंह नाम के शख्स के साथ लड़ाई की थी और इसी दौरान उसे हार्ट अटैक आ गया और उसे अस्पताल ले जाया गया, तब तक उसकी मृत्यु हो चुकी थी. यह केस 1999 तक चला था जिसके बाद उन्हें बेल मिल गई.

एस श्रीसंत- एस श्रीसंत के ऊपर 2013 में आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग करने के आरोप लगे थे, जिसके बाद उन पर आपराधिक केस दर्ज हुआ था. हालांकि कुछ समय पहले ही उनके ऊपर से बैन हट गया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*