इस चंद्र ग्रहण का बुरा प्रभाव सबसे ज्यादा देखा जाएगा इन राशि वाले जातकों पर, जान ले कहीं आपकी राशि भी तो शामिल नहीं

19 नवंबर 2021 को वर्ष का आखिरी चंद्र ग्रहण पड़ने वाला है यह चंद्रग्रहण बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि इस चंद्र ग्रहण का प्रभाव सभी राशियों पर कुछ ना कुछ पड़ेगा ही। कुछ राशि वाले जातकों पर इसका शुभ प्रभाव देखा जाता है तो कुछ राशि वालों पर इसका अशुभ परिणाम भी देखा जा सकता है। ऐसे में इस चंद्रग्रहण का सबसे ज्यादा प्रभाव कुछ विशेष राशि वालों पर दिखेगा इस चंद्रग्रहण का सबसे ज्यादा असर इन्हीं पर पड़ेगा और सबसे ज्यादा प्रभावित भी यही राशि वाले होंगे तो जान ले कि कहीं आप भी इन राशि में से तो नहीं है।

इन राशि वालों पर पड़ सकता है बुरा प्रभाव

वृषभ राशि वाले
यह चंद्रग्रहण वृषभ राशि में ही लग रहा है इस वजह से सबसे ज्यादा असर इसी राशि के जातकों पर पड़ेगा या हम यह भी कह सकते हैं कि सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाली राशि वृषभ राशि है इस दौरान पैसों के लेनदेन को लेकर आपको सतर्क रहना चाहिए साथ ही सेहत का भी आप ध्यान रखें।

सिंह राशि वाले
इस वर्ष का आखरी चंद्रग्रहण कृतिका नक्षत्र में लग रहा है जिसका सीधा संबंध सूर्य से है और ऐसा माना जाता है कि सिंह राशि के स्वामी होते हैं सूर्य लिहाजा इस राशि में चंद्र ग्रहण का सबसे ज्यादा प्रभाव देखने को मिलता है। सिंह राशि के जातक संयमित व्यवहार करें, गैरकानूनी काम से और गलत काम करने से जरूर बचे ,लड़ाई झगड़े और विवाद से भी बचे पैसे के लेन-देन में भी आप सावधानी बरते वरना आपको बहुत मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

तुला राशि वाले
इस चंद्र ग्रहण के दौरान और बाद तुला राशि वाले जातकों को सतर्क रहने की जरूरत है तुला राशि के जातकों के काम अटक सकते हैं अपने जीवनसाथी का ध्यान रखें। साथ ही अपने परिवार के सदस्यों का भी ध्यान रखें घर पर बहस लड़ाई झगड़ा करने से बचे नहीं तो आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ राशि वाले
कुंभ राशि वाले जातकों को भी इस चंद्र ग्रहण के बाद या चंद्र ग्रहण के दौरान सतर्क रहने की जरूरत है। ऐसा हो सकता है कि कुंभ राशि वाले जातकों को शत्रुओं से कुछ हानि हो सकती है आप किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा ना करें, नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है आपको सतर्कता बता बरतने की बहुत जरूरत है साथ ही आप अपने आप को पॉजिटिव रखें।

मीन राशि वाले
इस चंद्र ग्रहण का बुरा प्रभाव मीन राशि वाले जातकों पर भी देखा जाता है इसलिए आप बहुत सतर्क रहें आपका पुराना रोग उभर सकता है सेहत को नुकसान पहुंच सकता है पैसे भी सोच-समझकर खर्च करें नहीं तो आपको भविष्य में पैसों की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जल्दबाजी में किसी भी कार्य को करने से बचें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*