उत्तर प्रदेश के इस गांव की बनने वाली मिठाई पसंद है पूरे अंबानी परिवार को, हेलीकॉप्टर से मंगवाते हैं ये खास मिठाई

देश के सबसे अमीर इंसानों में शुमार किए जाने वाले मुकेश अंबानी को भला कौन नहीं जानता न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में मुकेश अंबानी मशहूर है इसके साथ ही उनके परिवार के सभी सदस्य को भी पूरे भारत में जाना जाता है वह चाहे उनकी पत्नी नीता अंबानी हो या फिर उनके छोटे बेटे अकाश अंबानी और अनंत अंबानी हो हम अक्सर देखते हैं कि पूरा अंबानी परिवार किसी ना किसी वजह से सुर्खियों का विषय बना ही रहता है जिसके चलते हर जगह उन्ही की बात की जाती है वह चाहे उनका लाइफस्टाइल हो या महंगी चीजें अंबानी परिवार अक्सर सुर्खियों का विषय बन जाता है।

अंबानी परिवार के पास आज के समय हर वह चीज मौजूद है जो कि एक इंसान को चाहिए होता है उन्होंने आज जो भी मुकाम हासिल किया है वह अपने बलबूते पर किया, मुकेश अंबानी ने अपने जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव देखे हैं वह भी एक आम इंसान की तरह ही थे लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से आज यह मुकाम हासिल किया है और इतने पैसे कमाए हैं।

जहां मुकेश अंबानी आज अरबों की संपत्ति के मालिक हैं वही उनका स्वभाव एकदम साधारण है और वह अपना जीवन ज्यादातर साधारण तरीके से ही व्यतीत करना पसंद करते हैं अगर हम मुकेश अंबानी के खाने पीने की बात करें तो वह बहुत ही साधारण तरीके का खानपान पसंद करते हैं इसी बीच हम आपको बता देना चाहते हैं कि मुकेश अंबानी का परिवार उत्तर प्रदेश के एक छोटे गांव की मिठाई खाना ज्यादा पसंद करता है और इस मिठाई को मंगवाने के लिए अंबानी परिवार स्पेशल ऑर्डर देकर हेलीकॉप्टर से मंगवाता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य का एक छोटा सा गांव तिलहर अपनी मिठाई के लिए जाना जाता है यहां सालों से दूध से बनने वाली मिठाई को लोग काफी पसंद करते हैं और चाव से खाते भी हैं मध्य भारत के कलाकंद की तरह ही दूध को उबालकर यह मिठाई बनाई जाती है जिसके मुरीद उद्योग पति मुकेश अंबानी और उनका परिवार भी है।

जब भी अंबानी परिवार में कुछ पार्टी या खुशी का माहौल होता है तब तिलहर से ही मिठाई मंगवाई जाती है इस खास मिठाई को लेने उनका निजी हेलीकॉप्टर तिलहर जाता है जब टीना अंबानी ने मिठाई का स्वाद चखा था तब ही उन्होंने इस मिठाई को दोबारा मंगवाया था।

हम आपको बता देना चाहते हैं कि तिलहर मे स्थित आर्य मिस्ठान भंडार के संचालक सत्य प्रकाश आर्य ने मीडिया से बातचीत के दौरान इस बात की जानकारी दी थी कि दूध से बनी तिलहर की प्रसिद्ध लॉज लखनऊ बरेली से लेकर दिल्ली तक प्रसिद्ध है इसके अलावा उन्हें दूर-दूर से मिठाई के लिए आर्डर भी आते रहते हैं।

सत्यप्रकाश ने इस बात की भी जानकारी दी कि मिठाई के लिए शक्कर समेत ड्राई फ्रूट भी अंबानी परिवार द्वारा भेजा जाता है फिर हमारे कारीगर इस मिठाई को तैयार करने के लिए लग जाते हैं और एक बार में 15 से 16 किलो मिठाई बनाकर मुकेश अंबानी के परिवार को यहां से भेजा जाता है।

सत्यप्रकाश बताते हैं कि मेरे पिताजी सन 1960 से ठेके पर इसे बेचते हैं अब हम यूपी के कई बड़े शहरों में अपना ब्रांच खोल चुके हैं लेकिन आज भी यहां पर काम करना ज्यादातर पसंद करते हैं इसके अलावा मुकेश अंबानी का परिवार भी यहीं पर ड्राई फ्रूट के सामान भेजवाकर हमसे मिठाई बनवाता है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*