कलयुग की सावित्री: पति के प्यार को जिंदा रखने के लिए पत्नी ने बनवा दिया दिवगंत पति का मंदिर

प्यार अंधा होता है, आपने यह कहावत तो सुनी ही होगी. हालांकि आज के समय में सच्चा प्यार मिलना बहुत ही मुश्किल है. लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे आपका प्यार पर भरोसा और भी ज्यादा बढ़ जाएगा. एक पत्नी ने अपने दिवंगत पति के सम्मान और उसके प्रति अपने प्यार के चलते एक मंदिर बनवा दिया.

आंध्र प्रदेश के पोडिली मंडल की रहने वाली पद्मावती ने अपने दिवंगत पति का एक भव्य मंदिर बनवाया है. वह हर रोज मंदिर में नियमित पूजा करती हैं और भगवान से अपने प्यार को बनाए रखने के लिए प्रार्थना भी करती हैं. मंदिर संगमरमर से बना हुआ है, जिसमें उनके पति प्रकाशम अंकिरेद्दी की मूर्ति स्थापित है.

पद्मावती ने अक्सर अपनी मां को उनके पिता की पूजा करते देखा था. शायद पद्मावती ने भी इसी वजह से अपने पति का मंदिर बनवाने का फैसला किया. जानकारी के लिए बता दें कि पद्मावती के पति की मृत्यु 4 साल पहले एक दुर्घटना में हो गई थी, जिसके बाद उनकी जिंदगी में मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा. उन्होंने पति की मृत्यु के बाद सारी जिम्मेदारियां खुद ही संभाल ली.

पद्मावती का कहना है कि मृत्यु के कुछ दिन बाद ही उनके पति उनके सपने में आए और उनसे अपना मंदिर बनवाने की इच्छा जाहिर की. इसी वजह से पद्मावती ने एक भव्य मंदिर का निर्माण कराया और वह हर रोज मंदिर में पूजा भी करती हैं. अपने पति अंकिरेद्दी के जन्मदिन के मौके पर तो पद्मावती विशेष पूजा पाठ करवाती हैं और उनकी मूर्ति का अभिषेक भी करती हैं. साथ ही जरूरतमंदों को भोजन भी करवाती हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*