घर में लगातार हो रहे हैं झगड़े और आपसी कलह तो करें ये अचूक उपाय, कुछ ही दिनों में आ जाएगी सुख-शांति

घर के अंदर सुख और शांति तभी रहती है जब घर का माहौल खुशी भरा हो, जिस घर में लड़ाई-झगड़े, आपसी कलह, क्लेश होते रहते हैं उस घर में कभी भी सुख और समृद्धि नहीं आती है। आपके घर में अशांति का एक कारण वास्तु दोष भी हो सकता है, ऐसे में आप कुछ ऐसे वास्तु उपायों को आजमा सकते हैं इससे आपको बहुत जल्दी फायदा मिलेगा और आपके घर में सुख-शांति का वातावरण स्थापित होगा।

आजमाएं यह आसान उपाय
ना हो घर की दीवार पर दरारे
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की दीवारों पर दरार पड़ना बहुत ही अशुभ होता है यदि किसी के घर की दीवार पर दरार आ गई है तो उसे तुरंत ही ठीक करा ले यह घर में अशांति और अशुभ नतीजे का कारण बनती है।

घर की उत्तर दिशा में हो तुलसी का पौधा
वास्तु दोष को दूर करने के लिए तुलसी का पौधा भी बहुत कारगर साबित होता है लेकिन इसे सही दिशा में लगाएं तभी इसका सही फायदा मिलता है। घर के उत्तर दिशा में तुलसी का पौधा लगाने जाना बहुत शुभ होता है साथ ही इसे नियमित रूप से जल चढ़ाएं इससे आपके घर में सुख शांति आएगी।

डाइनिंग रूम हो सही दिशा में
घर की रसोई और डाइनिंग रूम वास्तु दोष का कारण बन सकता है डायनिंग रूम पूर्व दिशा में या उत्तर दिशा में होना शुभ फल देता है।

घर के हर कमरे में आये सूरज की रोशनी
यदि बहुत लंबे समय से आपके घर में लड़ाई झगड़े चल रहे हैं तो आप इस बात का अवश्य ध्यान दें कि आपके घर के हर कमरे में सूर्य की रोशनी आती हो, सूर्य की रोशनी नकारात्मक उर्जा का नाश करती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह करती है जिससे आपके घर में सुख शांति बनी रहती है।

घर से हटा दे इस तरह की तस्वीरें
घर में महाभारत, युद्ध, उल्लू, जंगली जानवर जैसे शेर, चीता और हिंसक पशुओं की तस्वीर को जल्द ही हटा दे ये सब तस्वीरें नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती हैं इसके बदले आप शांत सौम्य और हरी भरी तस्वीरों को अपने घर में लगाएं।

दांपत्य जीवन में शांति के लिए लगाये ये तस्वीर
यदि पति- पत्नी के बीच में बहुत लंबे समय से झगड़े चल रहे हैं तो उन्हें अपने जीवन में शांति के लिए राधा कृष्ण की मूर्ति या राधा कृष्ण की तस्वीर को अपने शयनकक्ष में लगाएं और जिस घर पर या जिस घर के हिस्से पर वास्तु दोष है उस स्थान पर घी में सिंदूर मिलाकर वहा स्वास्तिक का चिन्ह बनाये इससे वास्तु दोष कम होता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*