चमकदार और निखरी त्वचा पाने के लिए करें इस प्रकार हल्दी का इस्तेमाल, मिलेगा शानदार रिजल्ट

प्राचीन काल से हल्दी का इस्तेमाल त्वचा को चमकदार बनाने के लिए किया जा रहा है। प्राचीन काल से ही हल्दी से बने उबटन, लेप लगाने की परंपरा चली आ रही है। भारतीय लोग तो शादियों में भी हल्दी को अपनी त्वचा को निखारने के लिए और चमकदार बनाने के लिए करते हैं हल्दी भारतीय स्किन टोन के लिए भी बहुत गुणकारी है। यह बहुत आसान और सस्ता उपाय है जो उत्तरी भारत के लोगों के साथ से दक्षिण भारत और नॉर्थ ईस्ट के लोगों की त्वचा पर भी समान तरीके से काम करता है। अलग-अलग भौगोलिक परिस्थितियों में भी हल्दी के गुणों में कोई कमी नहीं आती है। अब बात करें हल्दी के त्वचा पर लगाने के तरीके के तो इसके सही तरीके के बारे में हमें जानकारी होना चाहिए। तभी यह हमको फायदा पहुंच जाएगा ऐसे में कुछ खास तरीकों से यदि हम हल्दी को अपने स्क्रीन पर लगाएंगे तो यह हमारे दाग धब्बे को दूर करेगा झुर्रियों को दूर करेगा पिंपल की समस्या को खत्म करेगा। डल स्क्रीन को खिली खिली बनाएगा,ऑइली स्किन को अच्छा बनाएगा और स्किन समस्याओं को दूर करने में बहुत मदद करेगा तो आज सर्जिकल में हम आपको हल्दी को किस तरह आपको अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें इसके तरीके बताएंगे।

इन तरीकों से करें हल्दी का इस्तेमाल त्वचा पर

झुर्रियों को दूर करने के लिए इस प्रकार करें हल्दी का इस्तेमाल
आपको बता देना चाहते की झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए आप हल्दी का इस्तेमाल एक अच्छे तरीके से कर सकते हैं। यह आपके झुरियो को तुरंत ही समाप्त कर देगा।
इसके लिए आप एक चम्मच बेसन में दो चुटकी हल्दी और कच्चा दूध को अच्छी तरह से मिला इस पैक को हफ्ते में दो से तीन बार आपको अच्छी तरह से लगाना है इसको लगा कर 10 से 15 मिनट ऐसे ही लगे रहने देना है फिर जाकर अपने फेस को वॉच कर लेना है इससे आपके धीरे-धीरे सारी झुर्रियां दूर हो जाएगी।

दाग धब्बों को करने के लिए इस प्रकार करें हल्दी का इस्तेमाल
हल्दी का इस्तेमाल आप अपने दाग धब्बों को दूर करने के लिए भी कर सकते हैं यह आप के दाग धब्बों को जड़ से खत्म कर देगा। इसके लिए आपको दो चम्मच एलोवेरा जेल में एक चम्मच हल्दी का पाउडर मिलाना है इस पैक पर चेहरे पर अच्छी तरह से लगाना है। इसके बाद 15 से 20 मिनट तक सूखने तक आपको इसे लगे रहने देना है इसके बाद ठंडे पानी से इसे साफ कर लेना है ऐसा करने से या आपके सारे चेहरे की गंदगी को साफ करेगा साथ ही साथ दाग धब्बों को भी दूर करने में बहुत कारगर है।

मुरझाई त्वचा को करता है खिला-खिला
आपको बता देना चाहते कि यदि अब्दाली स्क्रीन से बहुत ज्यादा परेशान है और आप चाहते हैं कि चेहरे को चमकदार बनाए तो आपको एक चम्मच हल्दी में नींबू का रस और शहद को मिलाना है अच्छी तरह के इसके बाद इसका एक पेस्ट तैयार कर लेना है इसे आप टाइप की तरह हर दिन अपने चेहरे पर लगा कर रख सकते हैं यह आपके डल स्क्रीन को खिला खिला बनाने में बहुत मदद करेगा।

सनटैन को करता है दूर
सन टेन को दूर करना आज के समय में सबसे ज्यादा जरूरी है क्योंकि जैसे कि हम बाहर घूमते हैं तो हमारे स्क्रीन पर सेंड टाइम आ जाती है जिसकी वजह से यह हमारी स्किन काली काली दिखती है इसके छुटकारा पाने के लिए आप आधा चम्मच हल्दी में एक चमक टमाटर का रस और आधा चम्मच दही मिलाकर अच्छी तरह से मिक्स कर ले और एक फेस फेस पैक की तरह से तैयार कर लें अब इस पेस्ट को का इस्तेमाल अब सप्ताह में एक बार जरूर करें।

ऑयली स्किन को करने के लिए इस तरह लगाएं हल्दी
हल्दी का इस्तेमाल आप ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए भी कर सकते हैं ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए आप वर्ग को अपने चेहरे पर अच्छी तरह से सबसे पहले मसाज कर ले यह आपके सारे अतिरिक्त ऑल को खींचने का फिर बेसन और हल्दी का पैक बनाकर इसे आप चेहरे पर लगाकर 10 से 20 मिनट लगे रहे थे इसके बाद इसे साफ पानी से धो लें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*