चाहते हैं व्यापार में तरक्की तो जरूर आजमाएं इन वास्तु टिप्स को

हर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहता है चाहे वह नौकरी में हो या व्यापार में। जब भी कोई व्यक्ति अपना नया व्यापार या बिजनेस शुरू करता है तो उम्मीद करता है कि उसका व्यापार दिनों दिन तरक्की करें और कभी भी उसको हानि ना प्राप्त हो, लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि हम बहुत मेहनत करते हैं और चाहते हैं कि हम सफल हो लेकिन इसके बाद भी बिजनेस में हमें कोई सफलता प्राप्त नहीं हो पाती है बार-बार हमें हानि होती चली आती है, इसके लिए हम बहुत परेशान हो जाते हैं और तरह- तरह के उपायों को आजमाते हैं लेकिन उसके बाद भी हमें कोई भी सफलता प्राप्त नहीं होती है ऐसे में इन सब दुखों का कारण वास्तु दोष भी हो सकता है। वास्तु दोष की वजह से ही हमारे बिजनेस में हमें तरक्की प्राप्त नहीं हो पाती है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे ही आसान उपायों को बताएंगे जिन्हें यदि आप अपने जीवन की दिनचर्या में शामिल करें तो आप के घर से वास्तु दोष दूर होगा और आपको आपके व्यापार में तरक्की प्राप्त होगी।

व्यापार में तरक्की के लिए करें इन आसान उपायों को

रोजाना खिलाए गाय को रोटी
यदि आपको बार-बार बिजनेस में असफलता प्राप्त हो रही है तो आप इस आसान उपाय को अवश्य करें अपने कार्य में जाने से पहले अपने हाथ से गाया कुत्ता या कौवा को रोटी खिलाएं। ऐसा करने से व्यापार में आपको तरक्की प्राप्त होगी साथ ही साथ आपको जो हानि हुई है वह भी दूर हो जाएगी और आपके रुके हुए पैसे आपको प्राप्त हो जाएंगे।

कार्यक्षेत्र में लगाये नींबू और हरी मिर्च
अपने व्यापार को बुरी नजर से बचाने के लिए आप अपने दुकान या बिजनेस कारोबार के कार्यक्षेत्र में नींबू और हरी मिर्च का प्रयोग करें। एक नींबू और 7 हरी मिर्च को लेकर एक माला बना लो और इसे दुकान में ऐसी जगह पर जा लटका है जहां पर ग्राहकों की नजर पड़े इससे आपके व्यापार में आपको सफलता प्राप्त होगी।

कार्यक्षेत्र में कच्चे सूत का प्रयोग करें
वास्तु दोष को दूर करने के लिए आप इस उपाय को जरूर आजमाएं कच्चे सूत को केसर के घोल में भिगो लें इसके बाद इसे अपने बिजनेस या व्यापार वाली जगह पर बांध दें या फिर अपने गले में बांधे ऐसे करने से सभी प्रकार के वास्तु दोष खत्म होंगे।

हल्दी और गोमती चक्र से करें ये उपाय
व्यापार में तरक्की के लिए शुक्ल पक्ष के गुरूवार के दिन हल्दी और गोमती चक्र पर तिलक लगाकर एक पीले कपड़े में बांधकर रख दें, इसको व्यापार स्थल या दफ्तर के प्रवेश द्वार पर लगा दे ऐसा करने से आपके व्यापार में आपको सफलता प्राप्त होगी।

घर में ध्यान दे बैठने की सही दिशा
अपने कार्यक्षेत्र या व्यापार वाले स्थान पर बैठने की सही दिशा का ध्यान हमेशा दे बिजनेस स्थल पर अपना मुंह में से उत्तर पूर्व की दिशा में उत्तर पूर्व के कोने में करके बैठे इस तरह बैठने से व्यापार स्थल के सारे वास्तु दोष दूर हो जाएंगे जिससे व्यापार में आपको सफलता प्राप्त होगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*