जानें लेडी सिंघम IPS अंकिता शर्मा के बारे में, जो बस्तर में संभाल रही हैं नक्सल ऑपरेशन की कमान

आईपीएस अंकिता शर्मा होम कैडर पाने वाली छत्तीसगढ़ की पहली महिला आईपीएस हैं, जिन्हें हाल ही में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके बस्तर का एसपी बनाया गया है. फिलहाल वह ऑपरेशन बस्तर की कमान संभाल रही हैं. हर कोई उनके दबंग अंदाज की खूब तारीफ करता है. अपने लुक की वजह से भी वह काफी चर्चा में रहती हैं. अंकिता की शुरुआती पढ़ाई सरकारी स्कूल से हुई.

अंकिता ने 2018 में तीसरे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास की ओर 203वीं रैंक हासिल की, जिसके बाद उन्हें होम कैडर में पोस्टिंग मिल गई. अंकिता शर्मा को नक्सल प्रभावित जिले में नक्सल ऑपरेशन की कमान सौंपी गई है. इससे पहले वह राजधानी जयपुर के आजाद चौक इलाके में नगर पुलिस अधीक्षक पद पर कार्यरत थीं.

बस्तर बहुत ज्यादा नक्सल प्रभावित जिला माना जाता है, जिसमें नक्सलियों को खत्म करने के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा ऑपरेशन बस्तर चलाया जा रहा है, जिसको अंकिता शर्मा हेड कर रही हैं. अंकिता शर्मा बचपन से ही आईपीएस बनना चाहती थी, लेकिन उन्हें इस विषय में कोई जानकारी नहीं थी, ना ही उनको मार्गदर्शन देने वाला कोई था. इस वजह से उन्हें काफी मुश्किल हुई.

जब उन्होंने एमबीए किया तो यूपीएससी की तैयारी के लिए दिल्ली आ गईं. एक इंटरव्यू में अंकिता ने बताया था कि जब वह यूपीएससी की तैयारी कर रही थीं तो उनकी शादी हो गई. उनके पति विवेकानंद शुक्ला आर्मी में मेजर हैं. अंकिता इंस्टाग्राम पर भी काफी पॉपुलर हैं. वह सोशल मीडिया पर अक्सर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. सोशल मीडिया पर वह अक्सर पर चर्चा में रहती हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*