जीवन में नहीं मिल रही सफलता तो करे गुड़ के ये उपाय, चमक जाएगी किस्मत

हर व्यक्ति अपने जीवन में सफल होना चाहता है और हम सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत कड़ा परिश्रम भी करते हैं, मेहनत करते हैं, पढ़ाई लिखाई करते हैं, लेकिन उसके बाद भी हमें सफलता प्राप्त नहीं हो पाती है। तमाम कोशिशों के बाद भी हमारी किस्मत हमारा साथ नहीं देती है, ऐसे में हम बहुत दुखी हो जाते हैं फिर हम ज्योतिष शास्त्र के बताए बहुत उपायों को अपने जीवन में करते हैं, अपने ग्रह नक्षत्र को दोष देते हैं और उनकी स्थिति सुधारने के लिए लाख तरह के उपायों को जीवन में करते हैं ताकि हम जीवन में सफलता प्राप्त कर सकें।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि जिन जातकों की कुंडली में सूर्य ग्रह कमजोर होता है या सूर्य संबंधित परेशानियां दोष आपकी कुंडली में उपस्थित होता है तो उसे सफलता पाने में बहुत रुकावट का सामना करना पड़ता है उसे आसानी से कोई भी सफलता प्राप्त नहीं होती है। सूर्य सफलता और आत्मविश्वास के कारक ग्रह है लिहाजा इस दोषों को दूर करने के लिए उपाय करना बहुत ज्यादा जरूरी होता है सही समय में यदि हम इन उपायों को करने तो हम अपने जीवन में सफल हो सकते हैं और तरक्की को प्राप्त कर सकते हैं।

गुड के भी करें यह आसान उपाय
आपने गुड का उपयोग हमेशा खाने की चीजों में मिठाई बनाने में किया होगा लेकिन क्या आपने कभी सुना कि गुड आपके कुंडली से बहुत से प्रकार के ग्रह दोषों को दूर कर सकता है नहीं ना, तो आज हम आपको बताएंगे कि गुड सिर्फ खाने में नहीं साथ ही इसके कुछ उपायों को करके हम अपने जीवन में सफलता को प्राप्त कर सकते हैं ज्योतिषशास्त्र के अनुसार गुड़ का सीधा संबंध सूर्य देवता से होता है और यदि आप अपनी कुंडली में सूर्य ग्रह को मजबूत करना चाहते हैं तो आपको गुड की सहायता से कुछ आसान उपायों को करना होगा तभी कुंडली से सूर्य दोष या सूर्य ग्रह के बुरे प्रभावों को आप दूर कर सकते हैं जरूर आजमाएं इन उपायों को।

■जिन लोगों की कुंडली में सूर्य ग्रह बुरा प्रभाव दे रहा है और सूर्य दोष उत्पन्न हो रहा है तो उन व्यक्तियों को अपने काम में जाते वक्त या किसी महत्वपूर्ण कार्य की शुरुआत करते वक्त गुड़ खाकर इसकी शुरुआत करनी चाहिए।

■यदि आपके सारे काम बनते-बनते रुक जाते हैं और आपको बार- बार असफलता प्राप्त होती है तो आप रोजाना थोड़ा-थोड़ा देसी गुड़ खाएं कुछ ही दिन में आप के सारे अटके काम पूरी तरह से बनने लगेंगे और आपको तरक्की प्राप्त होगी।

■जिन जातकों की कुंडली में सूर्य दोष है या सुर्य ग्रह बुरा प्रभाव डाल रहा है तो आप इस दोषों को दूर करने के लिए बहते हुए पानी में गुड़ की डली बहा दें। इसके अलावा 800 ग्राम गेहूं और 800 ग्राम गुड़ 8 दिन तक मंदिर में चढ़ाएं इसकी शुरुआत रविवार से करें कि सूर्य दोष को दूर करने के लिए सारे उपाय रविवार के दिन से करना बहुत ही श्रेष्ठ माना जाता है।

■यदि आप अपने कार्य या नौकरी में इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो उस समय आप अवश्य ही गुड़ खाकर निकले साथ ही रास्ते में गाय के लिए आटे से बने रोटी और गुड़ लेकर जाए और खिलाए ऐसा करने से आप अपने कार्य में जरूर सफल होंगे।

■यदि आपके जीवन में आए दिन परेशानियां आती रहती है और समस्याएं आपका पीछा छोड़ने का नाम ही नहीं ले रही है तो आप हनुमान जी को गुड़ चने का प्रसाद चढ़ाये। ऐसा माना जाता है कि हनुमानजी संकट मोचन है अर्थात संकट को दूर करने वाले हैं इसलिए यदि आप उन्हें गुड़ और चने का प्रसाद चढ़ाएंगे तो आपको जरूर लाभ होगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*