जीवन में पाना चाहते हैं धन दौलत, तो अपनाए इन उपायों को

वास्तु शास्त्र हमारे जीवन को बेहतर बनाने के लिए बहुत से उपाय बताता है, जिसकी सहायता से हम अपने जीवन से सारी बाधाएं और परेशानियों को दूर कर सकते हैं। हर व्यक्ति अपने जीवन में चाहता है कि वह बहुत धन कमाये और इसके लिए हम कड़ी मेहनत भी करते हैं। हर व्यक्ति चाहता है कि कभी भी उसके जीवन में धन की कमी ना हो धन प्राप्त करने के लिए हम रोजाना बहुत मेहनत करते ताकि ज्यादा जन धन धन प्राप्त कर सकें और अपने घर परिवार को सुख सुविधा दे सके। लेकिन कई बार लाख कोशिश के बाद भी हमें सफलता प्राप्त नहीं होती है हम जितनी मेहनत करते हमें उसके अनुसार सफलता प्राप्त नहीं होती है और यदि सफलता प्राप्त हो जाए और पैसे कमा भी ले तो घर में पैसे टिकते नहीं है। इन सब समस्याओं का वजह कहीं ना कहीं घर में स्थित वास्तु दोष होते हैं। हमारे घरों में नेगेटिविटी नकारात्मक शक्तियां बुरी शक्तियां और घर का खराब आर्किटेक्चर हो सकता है इसके वजह से बहुत से वास्तु दोष उत्पन्न होते हैं और इसी की वजह से हमारे जीवन में बहुत सी परेशानियां,आर्थिक तंगी, समस्याएं, स्वास्थ्य का हर समय खराब रहना जैसी समस्या उत्पन्न होती है, ऐसे में हम कुछ सरल उपायों को करके अपने घर के वास्तु दोष को ख़त्म कर सकते और अपने जीवन को खुशियों से भर सकते हैं तो आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कुछ उपाय बताएंगे जिनसे आप अपनी सारी समस्याओं को दूर कर सकते है।

अपनाए इन सरल और आसान उपायों को
मुख्य द्वार पर बनाए स्वास्तिक का निशान
हिंदू धर्म और शास्त्रों में स्वस्तिक के निशान को बहुत ही शुभ बताया गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार भी स्वास्तिक का निशान बहुत शुभ होता है और इस निशान से आसपास की नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती है यदि हम मुख्य दरवाजे पर दोनों तरफ स्वास्तिक का निशान बनाते हैं तो यह हमारे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है। जिन घरों के मुख्य दरवाजे के दोनों तरफ सिंदूर से स्वास्तिक का चिन्ह बना होता है उस घर में कभी भी नकारात्मक शक्तियां बुरी शक्तियां प्रवेश नहीं कर पाती है जिससे घर में सुख समृद्धि आती है और आर्थिक समस्याएं कभी भी नहीं आती।

मुख्य द्वार पर करें यह आसान उपाय
यदि आपको महसूस होता है कि आपके घर में नकारात्मक शक्ति और बुरी शक्तियों का प्रवेश ज्यादा हो रहा है और इसकी वजह से घर में अशांति और अमंगल हो रहा है तो इसके लिए आप अपने मुख्य द्वार पर आवश्यक गोमती चक्र, धनिया, कौड़ी और चंदन के टुकड़े को एक लाल कपड़े में बांधकर उसे पहले अपने पूजा घर में पूजा कर ले, उसके बाद अपने मुख्य द्वार पर लटका दें, ऐसा करने से आपकी सारी समस्याएं और नकारात्मक शक्तियां आपके घर से दूर होंगी।

घर पर अवश्य लगाएं तुलसी का पौधा
वास्तु शास्त्र और हिंदू शास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे को बहुत शुभ और पवित्र माना जाता है जिस घर में तुलसी का पौधा होता है उस घर में बुरी शक्तियां कभी प्रवेश नहीं कर पाती है इसलिए घर में तुलसी का पौधा अवश्य रूप से लगा और इसमें नियमित रूप से सुबह-शाम जल अर्पित करें और इसके सामने दीपक भी जलाये ऐसा करने से आसपास का वातावरण शुद्ध पवित्र बना होता है जिसकी वजह से घर में बीमारी और आर्थिक समस्या कभी भी नहीं आती है।

घर से लड़ाई झगड़े क्लेश को दूर करने के लिए करें यह उपाय
यदि आपके घर में बहुत ज्यादा लड़ाई-झगड़े हो रहे हैं हमेशा कलह का वातावरण बना रहता है,अशांति छाई रहती है, वाद विवाद होते रहता है तो यह घर में उपस्थित नकारात्मक शक्तियों की वजह से ही होता है ऐसे दोष को यदि आप दूर करना चाहते हैं तो उसके लिए यह उपाय सबसे सर्वश्रेष्ठ है इसके लिए आप रोज सुबह के समय पानी में सेंधा नमक डालकर पोछा लगाएं इस वास्तु के उपाय से घर में नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और घर में सदस्यों की भी सामान्यता आएगी और प्यार बढ़ेगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*