जेठालाल के नाम से मशहूर दिलीप जोशी कभी करते थे 50 रुपये में काम, इन फिल्मों में भी आये थे नजर

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में जेठालाल का किरदार निभा रहे दिलीप जोशी को लोग बहुत पसंद करते हैं. वह शुरुआत से ही इस शो का हिस्सा हैं. दिलीप जोशी ने सलमान खान के साथ भी फिल्मों में काम किया है. लेकिन उन्हें लोकप्रियता जेठालाल के किरदार से ही मिली. एक समय ऐसा था, जब दिलीप जोशी 50 रुपये के लिए काम करते थे.

अपने स्ट्रगल के दिनों के बारे में दिलीप जोशी ने बताया था कि जब उन्होंने बैकस्टेज आर्टिस्ट के तौर पर अपना करियर शुरू किया तो कोई उन्हें रोल नहीं देना चाहता था. उन्हें तब प्रति भूमिका 50 रुपये मिलते थे. दिलीप जोशी बस थिएटर करते रहना चाहते थे, इसलिए उन्हें बैकस्टेज रोल भी मिलता था तो वह करते थे.

1989 में रिलीज हुई फिल्म मैंने प्यार किया में दिलीप जोशी ने रामू नाम के नौकर की भूमिका निभाई थी. यह उनकी डेब्यू फिल्म थी. इसके बाद वह सलमान खान की फिल्म हम आपके हैं कौन में भी नजर आए थे. इस फिल्म में उन्होंने भोला प्रसाद का किरदार निभाया था.

दिलीप जोशी दिल है हिंदुस्तानी, खिलाड़ी 420, हमराज जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. दिलीप जोशी ने भले ही बड़ी-बड़ी फिल्मों में काम किया हो, लेकिन उन्हें असली पहचान जेठालाल के किरदार से मिली. आज वह घर-घर में काफी मशहूर हैं और फैंस उन्हें बहुत प्यार करते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*