ढाबे पर 150 रुपये की नौकरी करने वाला राहुल कैसे बना 1.5 करोड़ की कार का मालिक, जानिए पूरी कहानी

कब-किसकी किस्मत बदल जाए, कोई नहीं जानता. लेकिन सफलता उन्हीं को मिलती है, जो मेहनत करते हैं. आज हम आपको राहुल तनेजा की कहानी बता रहे हैं जो बेहद गरीबी से उठकर आज इस मुकाम तक पहुंचे हैं, जहां हर कोई नहीं पहुंच पाता. राहुल ने अपने जुनून और मेहनत के दम पर अपनी किस्मत को भी बदल दिया.

राहुल तनेजा 18 साल पहले एक ढाबे पर 150 रुपए की नौकरी किया करते थे. लेकिन 2018 में जब उन्होंने 1.5 करोड़ की गाड़ी के लिए 16 लाख रुपए की नंबर प्लेट खरीदी, जिसके बाद वह सुर्खियों में आ गए थे. उन्होंने अपनी लग्जरी कार के लिए 16 लाख का आरजे 45 सीजी 001 नंबर खरीदा. हालांकि ऐसा पहली बार नहीं था, जब वह महंगा कार नंबर खरीदने के चलते चर्चा में आए थे. इससे पहले उन्होंने 2011 में बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज के लिए 10 लाख का वीआईपी 0001 नंबर खरीदा था.

कुछ बड़ा करने के लिए छोड़ दिया था घर
आज राहुल तनेजा एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के मालिक हैं. उनके पिता टायर पंचर लगाने का काम करते थे. लेकिन राहुल छोटी सी उम्र में ही बड़े सपने देखने लगे थे. अपने सपनों को पूरा करने के लिए छोटी सी उम्र में वह मध्य प्रदेश से राजस्थान के जयपुर आ गए. यहां उन्होंने ढाबे पर नौकरी की और उन्हें महीने के 150 रुपए मिलते थे. लेकिन मुश्किल हालातों में भी उन्होंने पढ़ाई नहीं छोड़ी.

राहुल ने कभी होली पर रंग बेचे, तो दिवाली पर पटाखे. वह घर-घर जाकर अखबार भी डालते थे और उन्होंने ऑटो रिक्शा भी चलाया. कुछ लोगों ने तो उन्हें मॉडलिंग करने की भी सलाह दी. राहुल ने अपने दोस्तों की सलाह मानकर मॉडलिंग शुरू कर दी और 1998 में उन्हें जयपुर क्लब द्वारा आयोजित एक फैशन शो में विजेता चुना गया.

राहुल फैशन शो करने के साथ-साथ इस बात पर भी ध्यान रखते थे कि यह शो कैसे ऑर्गेनाइज होते हैं. इसके बाद उन्होंने शोज का पूरा इवेंट संभालने का काम शुरू कर दिया. हालांकि इससे पहले उन्होंने काफी जानकारी जुटाई. कुछ समय बाद उन्होंने एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी शुरू की. राहुल अपने मेहनत के दम पर आगे बढ़ते चले गए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*