तेजी से झड़ रहे है बाल तो इस जहरीले पेड़ के पत्ते का करें इस्तेमाल, बाल झड़ना हो जाएगा बंद

पुरुषों में बाल झड़ने की समस्या बहुत ही गंभीर समस्या है। एक बार उनका बाल झड़ना शुरू हो जाए तो वह वापस बिल्कुल भी नहीं आता पुरुषों में यह हार्मोन के परिवर्तन की वजह से सबसे ज्यादा होता है। उनके बाल अगर एक बार सच पूरी तरह से झड़ गए तो वह कभी भी नहीं आती ऐसे में जब आपके बाल झड़ने शुरू हो जाते हैं। तभी से आपको इस दिशा में चिंता करना शुरू कर देना चाहिए और इसे गंभीर समस्या का रूप समझना चाहिए नहीं तो बाद में यह बाल कभी भी नहीं आ सकेंगे ऐसे में आज हम आपको कुछ अलग सा ही उपाय बताने जा रहे हैं। आप सब ने धतूरा के पेड़ के बारे में सुना ही होगा देखा भी होगा धतूरा भगवान शिव को चढ़ाया जाता है। ऐसा माना जाता है कि धतूरा भगवान शिव को अति प्रिय है ऐसे में इसी वजह से भगवान शिव को धतूरा चढ़ाया जाता है लेकिन आपने क्या कभी इसकी पत्तियों के बारे में सुना है। इसकी पत्तियां कटीली जहरीली होती है लेकिन यह हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होती है इसकी पत्तियां जहरीली होने के बावजूद भी इसमें औषधीय गुण भरपूर मात्रा में होता है। जो कि गंजेपन की परेशानी से हमें निजात दिला सकता है। इसके अलावा इन पत्तियों से कान दर्द घाव को भरने में भी बहुत ज्यादा मदद मिलती है धतूरा और इसकी पत्तियों में बहुत से ऐसे फायदे हैं। जो आपको अनेक तरह से लाभ पहुंचाते हैं बस आपको इसके उपयोग का सही तरीका ज्ञात होना चाहिए ऐसे में आज हम आपको धतूरे के पत्तों के फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं।

सर के बाल झड़ने से रोकता है धतूरा का पत्ती
आपको यह बात बहुत हैरान कर देगी लेकिन यह बात पूरी तरह से सच है झड़ते बाल और गंजेपन से यदि आप बहुत ज्यादा परेशान है तो आप तमाम तरह के उपाय कर सकते हैं ऐसे में आप धतूरे की पत्तियों का इस्तेमाल करेंगे तो यह आपको बहुत फायदा पहुंचाएगा।

कान दर्द को करता है दूर
यदि आपके काम में बहुत लंबे समय से दर्द रहता है तो आपको धतूरे के पत्ते का इस्तेमाल करना चाहिए इसमें anti-inflammatory और एंटीसेप्टिक गुण मौजूद होते हैं कान दर्द की परेशानी को कम करने के लिए सब बहुत कारगर साबित होते हैं ऐसे में आप इसकी पत्तियों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

धतूरा का पत्ती करता है घाव जख्मों को भी ठीक
पुराने से पुराने घाव जख्म जो कि भर नहीं रहे हैं उनके लिए भी धतूरे के पत्तों का इस्तेमाल कर सकते हैं इसके पत्तियों से आप के भाव और जख्म आसानी से भर जाते हैं स्किन के लिए बहुत ज्यादा अच्छा होता है आप इसे पत्तियों के रस को लगाएंगे तो यह आपके गांव को भर देगा।

जोड़ों के दर्द को करता है दूर
धतुरे मे बहुत सारे गुण मौजूद होते जो हर तरह के दर्द को ठीक करने के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है ऐसे में जोड़ों के दर्द से राहत दिलाने के लिए भी आप धतूरे के पत्ते का इस्तेमाल कर सकते क्या पत्ते जहरीले होते हैं लेकिन इसके फायदे बहुत ज्यादा है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*