तेल की कीमतों में लगातार आ रही गिरावट, जानिए क्या है अब नया भाव

तेल की कीमतें लगातार तीसरे दिन कम हुई हैं. 20 अगस्त को तेल कंपनियों ने डीजल की कीमत में 20 पैसे की कटौती की थी. बीते 3 दिनों में डीजल 60 पैसे सस्ता हो चुका है. लेकिन अभी तक पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. कच्चे तेल के दामों में गिरावट होने की वजह से डीजल के दामों में राहत मिली है.

शुक्रवार से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में गिरावट हो रही है. अमेरिकी केंद्रीय बैंक, फेडरल रिजर्व ने यह संकेत दिए हैं कि जल्द ही कोविड-19 के लिए दिए जा रहे स्टिमुलस पैकेज को खत्म किया जा सकता है, जिससे कच्चा तेल काफी सस्ता हो सकता है.

गुरुवार को ब्रेंट क्रूड की कीमत 66.45 डॉलर प्रति बैरल पर आ गई. डब्ल्यूटीआई क्रूड भी 63.79 प्रति बैरल पर पहुंच गया. हालांकि पेट्रोल की कीमत कम होने का लोगों को इंतजार है. देश के कई शहर तो ऐसे हैं जहां पेट्रोल 100 रुपये से भी ज्यादा की कीमत में बिक रहा है.

लेकिन पोर्ट ब्लेयर में पेट्रोल 85.28 रुपए प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है. जबकि श्रीगंगानगर में पेट्रोल की कीमत सबसे ज्यादा है. श्रीगंगानगर में 1 लीटर पेट्रोल 113.2 रुपये में मिल रहा है. बता दें कि मई में पेट्रोल 11.52 रुपये प्रति लीटर और डीजल 9.08 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*