चेहरे का दाग-धब्बे मिटाने के लिए ऐसे करे दही का इस्तेमाल

हम सभी चाहते हैं कि हमारा है इसकी बहुत अच्छा हो किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी उसमें ना हो। दाग- धब्बे से रहित हो, ऐसे में हम चेहरे की रंगत को आछा रखने के लिए तमाम तरह के उपाय करते हैं और ब्यूटी पार्लर भी जाते हो और बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी करते हैं। ऐसे में हमारे हजारों रुपए इसमें खर्च हो जाते हैं लेकिन यह केमिकल से भरे होने की वजह से यह हमारी त्वचा को धीरे धीरे खराब करता चला जाता है। ऐसे में हम अपने घर पर कुछ आसान चीजों के सहारे अपने चेहरे को अच्छा बना सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि दही का इस्तेमाल करके आप किस प्रकार अपने चेहरे को अच्छा करने में इस्तेमाल कर सकते हैं। दही का चेहरे पर इस्तेमाल करने से यह काले धब्बे बढ़ती उम्र के लक्षण मुहांसों को दूर करने में बहुत कारगर है। अगर आप दही में कुछ दूसरे तत्व मिला लेते हैं तो यह और भी ज्यादा आपको फायदा पहुंचाता है। ऐसे में लोगों को बिल्कुल भी यह नहीं पता होता है कि दही का इस्तेमाल चेहरे पर किस प्रकार करें इसलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको दही का चेहरे पर इस्तेमाल करने के अलग-अलग तरीकों के बारे में बताएंगे जो आपके चेहरे को अच्छा करने के लिए बहुत कारगर होगा।

आखिर क्यों स्किन के लिए फायदेमंद है दही
जी हां दही हमारे स्क्रीन के लिए बहुत फायदेमंद है यह बात आपने सुनी होगी लेकिन आज हम आपको कुछ एक्सपर्ट की जुबानी यह बताने जा रहे है कि दही किस प्रकार हमारे लिए फायदेमंद है। एक्सपर्ट खुद इस बात को कहते हैं कि दही ऑइली से लेकर ड्राई स्किन सबके लिए बहुत फायदेमंद है इसे पाए जाने वाला लैक्टिक एसिड चेहरे के पिंपल्स को दूर करने में मदद करता है साथ ही दही त्वचा को नमी पहुंचाने में भी बहुत कारगर है।

इन तरीकों से लगाए चेहरे पर दही मिलेंगे चौका देने वाले फायदे

■अलग अलग तरीके से आप दही का इस्तेमाल कर सकते मुहासे झुर्रियों से बचने के लिए आप सीधे दो चम्मच दही चेहरे पर लगा सकती हैं हल्के हाथों से आप 10 मिनट तक इसे मसाज करे इसके बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें ऐसा करने से आपको मुहांसों से और झुर्रियों से छुटकारा मिल जाएगा।

■यदि आपकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राई है तो आप इस बात को समझें कि यह आपके पानी की कमी से होता है इसके लिए आप चेहरे पर दही का इस्तेमाल भी कर सकते हैं इसके लिए आपको दही के साथ शहद को मिलाकर उसका लेप चेहरे पर लगाने और 10 मिनट बाली से धो लेना है दही का फेस पैक लगाने से चेहरे में आपके ग्लो आता ह।

■ दही लगाने से डेड स्किन साफ हो जाती है चेहरे पर निखार आता दही को हाथ में लेकर आपको 15 मिनट तक मसाज करना है उससे कुछ देर तक इसे लगे रहने देना फिर गुनगुने पानी से साफ कर लें इससे आपके चेहरे में ग्लो आ जाएगा।

■अगर आप दाग धब्बों से बहुत ज्यादा परेशान है तो आप दही का इस्तेमाल कर सकते हैं दही के पैक को चेहरे पर कुछ देर तक लगाकर आपको छोड़ देना है ताकि चेहरा पोषक तत्वों के दाग दाग धब्बों को राहत मिल जाएगी।

लगाएंगे चेहरे पर दही तो मिलेंगे अनेकों फायदे

■दाग धब्बे से मिलेगा राहत रूखी त्वचा को करता है।
■झुरिया और मुहांसों को दूर करता है।
■चेहरे की ड्राइनेस को करता है दूर।
■डाक सर्कल को करता है कम।
■स्किन टोन को सही करता है।
■ चेहरे को निखार आता है।
■ पिंपल्स को दूर करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*