दिवाली के दिन सिंदूर और सरसों तेल से करे ये उपाय, पूरे साल मिलेगी माँ लक्ष्मी की कृपा

अब कुछ ही दिनों में दीपावली का त्यौहार आने वाला है। हिंदू धर्म में दिवाली सबसे बड़ा त्यौहार माना जाता है। यह कार्तिक मास की अमावस्या तिथि को मनाया जाता है, जो इस वर्ष 4 नवंबर 2021 को पड़ने वाली है इस दिन पडने वाली अमावस्या सबसे बड़ी अमावस्या होती है। इस दिन धन की देवी लक्ष्मी और साथ में भगवान गणेश, मां सरस्वती की पूजा की जाती है।

दिवाली का दिन धार्मिक दृष्टि से और ज्योतिष दृष्टि दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण होता है ऐसा माना जाता है कि इस दिन किए किसी भी उपायो का फल हमें बहुत जल्दी प्राप्त हो जाता है इसलिए लोग तरह-तरह के उपाय दीपावली के दिन करते हैं ताकि उन्हें सुख समृद्धि प्राप्त हो सके ऐसे में आज हम आपको ऐसे ही सिंदूर और सरसों के कुछ उपाय बताएंगे जिससे आप बुरी नजर से बच सकते हैं और अपने घर पर आए मुसीबतों को दूर कर सकते है।

सिंदूर और सरसों का यह उपाय बचाता है बुरी नजर से
दीपावली के दिन सरसों के तेल और सिंदूर को मिलाकर एक मिश्रण बना लें और इस मिश्रण से घर के मुख्य द्वार पर तिलक लगाए साथ ही इसी मिश्रण से स्वास्तिक भी बनाए बनाए। दिवाली के दिन सिंदूर और सरसों के तेल का यह उपाय करके घर के सभी दुखो को दूर किया जा सकता है। साथ ही यह बहुत सी मुसीबतों से बचने में हमारी मदद करता है और घर को बुरी नजर से और घर के लोगों को भी बुरी नजर से बचाता है साथ ही घर में सुख समृद्धि लाता है।

उन्नति और तरक्की के लिए करें ये उपाय
सिंदूर और सरसों का उपाय बहुत ही प्रभावशाली है यह शनि के बुरे असर से भी हमें बचाता है। जिन जातकों को शनि की साढ़ेसाती चल रही है उन्हें यह उपाय अवश्य दीपावली के दिन करनी चाहिए। शनि की महादशा जब चलती रहती है तो व्यक्ति को बहुत सी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है कैरियर, आर्थिक स्थिति, वैवाहिक जीवन, सेहत, जैसी समस्याओं को झेलना पड़ता है तो ऐसे लोगों को संकट से बचने के लिए हनुमान मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाएं तो उन्हें बहुत ही राहत मिलेगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*