दुःखद: भारत को ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताने वाला आज पेट पालने के लिए ईंट ढोने को है मजबूर

2018 में भारत को ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले नरेश तुमदा की हालत बहुत खराब हो गई है. लॉकडाउन की वजह से तुमदा को मजदूरी करनी पड़ रही है. वह सब्जियां बेचकर और मजदूरी कर अपना पेट पाल रहे है.

तुमदा वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में शामिल थे. फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराकर विश्व कप जीता. तुमदा ने बताया कि उन्हें मजदूरी से हर रोज ढाई सौ रुपए मिल जाते हैं. उन्होंने तीन बार मुख्यमंत्री से नौकरी मांगी. लेकिन अभी तक उन्हें कोई जवाब नहीं मिला. वह सरकार से नौकरी देने के लिए लगातार गुहार लगा रहे हैं, ताकि उनके परिवार का खर्चा पानी चल सके.

तुमदा ने बताया कि जब वह विश्वकप जीतकर दिल्ली लौटे तो उनकी सबने खूब तारीफ की थी. उनका हौसला बढ़ाया था. उनकी मुलाकात केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी हुई थी.

तुमदा ने बताया कि वर्ल्ड कप जीतने के बाद मैं बहुत खुश था. मुझे लगा था मुझे नौकरी मिल जाएगी. लेकिन अभी तक मुझे कोई नौकरी नहीं मिली है. मैं प्रधानमंत्री से नौकरी के लिए अपील करता हूं. तुमदा के लिए रोजमर्रा की जरूरतें पूरा करना भी बहुत मुश्किल हो रहा है. उनके पास कमाई के साधन नहीं है, जिस वजह से उन्हें मजदूरी करनी पड़ रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*