दो पत्नियों के बीच हुआ पति का बंटवारा, 3 दिन पहली और 3 दिन दूसरी पत्नी के साथ रहेगा पति

असम की रहने वाली एक लड़की को फेसबुक पर पहले से शादीशुदा लड़के से प्यार हो गया. हालांकि उसे इस बारे में कुछ नहीं पता था. दोनों लिव-इन में रहे और लड़की प्रेग्नेंट हो गई. प्रेमिका अपने प्रेमी को ढूंढते-ढूंढते रामपुर पहुंची और उससे निकाह कर लिया. काफी हंगामे के बाद पहली पत्नी ने पति की दूसरी शादी की बात मान ली. दोनों पत्नियों के बीच पति का बंटवारा भी हो गया.

बंटवारे के दौरान दोनों महिलाओं और युवक के माता-पिता का ख्याल भी रखा गया. पुलिस के सामने ही पति और उसकी दोनों पत्नियों ने बंटवारा किया. पत्नी को दोनों पत्नियों के साथ समय बिताना होगा और उनके बच्चों की देखभाल भी करनी होगी.

पहली पत्नी के साथ युवक सोमवार, मंगलवार और बुधवार को रहेगा. जबकि दूसरी पत्नी के साथ वह गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को रहेगा. जबकि रविवार के दिन वह अपने माता-पिता के साथ समय बिताएगा.

जिले के अजीमनगर थाना क्षेत्र के ढोंकपुरी टांडा क्षेत्र के रहने वाला युवक तकमील अहमद चंडीगढ़ में बारवर का काम करता था. डेढ़ साल पहले उसकी फेसबुक के जरिए असम की युवती से दोस्ती हो गई. हालांकि युवक पहले से शादीशुदा था और उसने लड़की से अपनी शादी की बात छुपाई थी. लड़की उस युवक के लिए अपना घर छोड़कर चंडीगढ़ आ गई. दोनों काफी समय तक एक साथ रहे. लेकिन जब लड़की गर्भवती हुई तो युवक उसे छोड़कर गांव भाग गया.

युवती भी वापस चली गई और उसने एक बेटे को जन्म दिया. बेटे के जन्म के कुछ महीने बाद वह उसके पिता की तलाश में रामपुर पहुंची, जहां उसने पुलिस की मदद ली और आसपास के गांव में युवक की फोटो दिखाई. पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा. जब युवती युवक के सामने फूट-फूट कर रोई तो युवक उसे घर में रखने को तैयार हो गया. युवक की पहली पत्नी ने भी उसे दूसरी महिला के साथ निकाह की रजामंदी दे दी. अब तीनों साथ साथ रहेंगे. तीनों ने आपसी सहमति से एक एफिडेविट भी तैयार किया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*