धर्मेंद्र से शादी के फैसले से राजी नहीं था हेमा मालिनी का परिवार, इस वचन के बदौलत हो पाई दोनो की शादी

हेमा मालिनी ने जब शादीशुदा धर्मेंद्र से विवाह रचाया था तो सब हैरान हुए थे. ज्यादातर लोगों ने उनके इस फैसले को गलत ठहराया था. हेमा मालिनी के परिवार वाले भी इस शादी के लिए राजी नहीं थे. पर हेमा ने किसी की बात नहीं सुनी. हेमा की मां उनके समझाने पर राजी तो हो गई थीं, लेकिन उन्होंने अपनी बेटी के सामने एक शर्त रखी थी.

हेमा मालिनी की मां ने उनसे वचन लिया था और कहा था कि जब वह इस वचन को मानेगी तभी वह उनकी शादी के लिए तैयार होंगी. हेमा ने अपनी किताब के लॉन्चिंग के दौरान बताया था कि उनके मन में जब भी शादी का ख्याल आता था तो वह सोचती थीं कि वह धर्मेंद्र जैसे किसी लड़के से शादी करेंगी. लेकिन उन्हें नहीं पता कि वह कभी धर्मेंद्र के प्यार में पड़ गई और उनसे शादी करने का मन बना लिया.

हेमा मालिनी की मां उनके लिए लड़के देख रही थीं, वही हेमा मालिनी धर्मेंद्र के प्यार में पड़ गई थी. हेमा मालिनी ने इंटरव्यू में यह भी बताया था कि उनकी मां नहीं चाहती थी कि वह किसी का घर तोड़ें. इसी वजह से उनकी मां ने उनसे वचन लिया था कि शादी के बाद वह कभी भी धर्मेंद्र के पहले घर को तोड़ने का काम नहीं करेंगी. वह धर्मेंद्र के पहले परिवार में कभी दखल नहीं देंगी.

आज धर्मेंद्र और हेमा की शादी को 41 साल से ज्यादा हो चुके हैं. लेकिन हेमा मालिनी अभी तक अपनी मां को दिया गया वादा निभा रही हैं. हेमा कभी भी धर्मेंद्र की पहली पत्नी के घर में नहीं गईं. हेमा से मिलने धर्मेंद्र की मां स्टूडियो आईं थीं. लेकिन हेमा कभी भी धर्मेंद्र के घर नहीं गईं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*