निधन के बाद दान की गई एक्टर पुनीत राजकुमार की आंखे, उनके पिता ने भी किया था नेत्रदान

कन्नड़ सिनेमा इंडस्ट्री के स्टार पुनीत राजकुमार का बीते दिन 29 अक्टूबर को अचानक निधन हो गया. इस खबर के सामने आने के बाद से पूरे मनोरंजन जगत को एक सदमा सा लग गया है. महज 46 साल की उम्र में यूं अचानक दिल का दौड़ा पड़ने से एक्टर की मौत होने पर हर किसी को गहरा झटका लगा है. राजनीति जगत हो या फिर सिनेमा जगत हर तरफ से लोग पुनीत राजकुमार के परिवार के लिए  संवेदनाएं जता रहे हैं. इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर हर कोई इमोशनल हो गया है. खबर है कि पुनीत राजकुमार की आंखें डोनेट कर दी गई हैं.

किसी की जिंदगी होगी रोशन
आपको बता दें कि पुनीत के पिता अभिनेता राजकुमार ने भी अपनी आंखें दान कर दी थीं वही काम पुनीत ने भी किया. दिग्गज अभिनेता डॉ राजकुमार ने 1994 में खुद अपने पूरे परिवार की आंखें दान करवाने का फैसला किया था. डॉ राजकुमार का निधन साल 2006 में दिल का दौरा पड़ने का कारण हुआ था. वहीं अब अभिनेता चेतन कुमार ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि डॉक्टरों की एक टीम ने पुनीत के निधन के छह घंटे के अंदर ही ऑपरेशन करके उनके पार्थिव शरीर से आंखें किसी नेत्रहीन को दे दी हैं.

लिखा इमोशनल पोस्ट
अभिनेता चेतन कुमार ने पोस्ट में लिखा है, ‘जब मैं अप्पू सर को देखने के लिए अस्पताल में था तो निधन के बाद छह घंटे के अंदर उनकी आंखें निकालने के लिए डॉक्टरों की एक टीम आई थी. जैसे डॉक्टर राजकुमार और निम्माशिवा ने नेत्रदान किए थे वैसे ही अप्पू सर ने भी नेत्रदान करके मिसाल बना दी है. इसके साथ ही अभिनेता ने इसे मिसाल बताते हुए लोगों से अपील किया कि वह भी उनके पद्चिन्हों पर चलें और नेत्रदान करें’.

जिम में आया हार्ट-अटैक
बता दें कि पुनीत की उम्र सिर्फ 46 साल थी और दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई. फिटनेस फ्रीक कहे जाने वाले पुनीत को जिम में दो घंटे की एक्सरसाइज करने के बाद सीने में दर्द की शिकायत हुई थी. पुनीत की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया था जहां डॉक्टर लगातार उन्हें बचाने की कोशिश करते रहे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया.

बेटी का हो रहा है इंतजार
पुनीत का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. उनकी बेटी वंदिता के अमेरिका से वापस आने का इंतजार किया जा रहा है. वंदिता के आने के बाद ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*