पढ़ाई का खर्च उठाने के लिए सुबह पेपर बांटता है ये बच्चा, दुनिया भर में कमाना चाहता है नाम

पढ़ाई का महत्व सबको पता होता है. अगर जिंदगी बदलनी है तो उसके लिए शिक्षा लेना बहुत जरूरी है. हालांकि हर किसी को आसानी से ज्ञान नहीं मिल पाता. पढ़ने के लिए लोगों को ना जाने कितनी परेशानियों को झेलना पड़ता है. लेकिन कुछ पाना है तो कुछ खोना तो पड़ता ही है.

ऐसी ही कहानी है जयप्रकाश की जो तेलंगाना के जगतियल के रहने वाले हैं. जयप्रकाश बहुत छोटे हैं. लेकिन इस उम्र में वह लोगों के घरों में अखबार बांटने जाते हैं. जयप्रकाश का सपना है कि वह पढ़ लिख कर बड़ा आदमी बने. अपनी पढ़ाई का खर्चा उठाने के लिए वह हर रोज सुबह जल्दी उठ जाते हैं और अखबार डालने जाते हैं.

जयप्रकाश की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिस वजह से लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं. जयप्रकाश का एक वीडियो तेलंगाना के मंत्री के टी रामा राव ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया. यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें एक बच्चा साइकिल पर अखबार ले जाता हुआ नजर आ रहा है.


इस वीडियो के साथ रामा राव ने कैप्शन लिखा- इस बच्चे के साहस ने दिल जीत लिया. सरकारी स्कूल में पढ़ने वाला यह बच्चा जिस तरह की सोच इतनी छोटी उम्र में रखता है वह काबिले तारीफ है. जयप्रकाश पढ़ाई के साथ-साथ काम भी कर रहे हैं. उनका कहना है कि इस तरह से पढ़ाई कर मेरा भविष्य सुरक्षित रहेगा. उन्हें आगे चलकर कुछ बड़ा करना है और अपना नाम रोशन करना है. जयप्रकाश के वीडियो को देखकर दूसरे बच्चे भी उसकी तारीफ कर रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*