सोनाली बेंद्रे की खूबसूरती पर फिदा था ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, लेकिन एक्ट्रेस को थी इस शादीशुदा राजनेता से मोहब्बत

पाकिस्तान के कौन से क्रिकेटर का दिल आया था सोनाली बेंद्रे की खूबसूरती पर,, साथ ही जाने इस शादीशुदा राजनेता से मोहब्बत करती थी सोनाली बेंद्रे।बॉलीवुड इंडस्ट्री में सोनाली बेंद्रे एक जाने-माने नाम है। सरफरोश, हम साथ साथ हैं और मेजर साहब जैसी कई बहुत अच्छी-अच्छी फिल्मों में नजर आ चुकी सोनाली बेंद्रे को कौन नहीं जानता। अपने अभिनय और अपनी अदाओं से इस कलाकार ने अब सिर्फ अब आम जनता ही नहीं बल्कि कई बड़ी-बड़ी हस्तियों को भी अपने पीछे छाप छोर दिया तभी इनकी खूबसूरती के बहुत दीवाने हैं।

नेचुरल ब्यूटी होने की वजह से सोनाली बेंद्रे को अत्यधिक प्रसन्न किया जाता था और कई लोग इनकी खूबसूरती के दीवाने थे। आपको हम बता दें कि सोनाली बेंद्रे जी अपना 45 वां जन्मदिन मनाने वाली हैं इनका जन्म 1 जनवरी 1975 को मुंबई में हुआ था उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और अपनी मासूमियत से सभी का दिल भी जीता उन्होंने अपनी फिल्म की कैरियर की शुरुआत 1994 में आई फिल्म आग से की थी इस फिल्म में सोनाली के साथ गोविंदा भी थे हालांकि यह फिल्म लंबे समय तक नहीं चली लेकिन सोनाली बेंद्रे को उनकी खूबसूरती और उनके अदाकारी के वजह से दूर-दूर तक पसंद किया जाने लगा।

किस क्रिकेटर का दिल आया था सोनाली बेंद्रे पर
हम सभी बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि बॉलीवुड और क्रिकेट का हमेशा से चोली दामन का साथ रहा है क्रिकेटर्स और एक्ट्रेस के बीच प्यार होना अब तो ट्रेनड बन चुका है जाहिर खान ने एक्ट्रेस सागरिका घाटगे के साथ शादी की, तो वहीं युवराज सिंह ने हेजल कीच से, वहीं 2017 में इंडियन टीम कैप्टन विराट को कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने भी शादी कर ली वह साल की सबसे बड़ी शादी थी। वही इतिहास में नजर डाले तो यह लिस्ट बहुत लंबी है। इस लिस्ट में पाकिस्तानी खिलाड़ी भी शामिल है। 1 जनवरी 1975 में जन्मी बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे के लिए पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर का दिल धड़कता था क्रिकेट मैदान पर बल्लेबाजों को अपनी रफ्तार से डराने वाले शोएब अख्तर भी अपना दिल सोनाली बेंद्रे को दे बैठे थे। आपको आप जब आप जानकर हैरानी होगी इस बात का खुलासा खुद शोएब अख्तर ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था सब ने बताया था कि भारत दौरे पर एक बार उनकी मुलाकात क्यूट सी दिखने वाली एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे हुई थी और वह उन्हें देखते ही अपना दिल दे बैठे थे।

इस राजनेता को चाहती थी सोनाली बेंद्रे और करना चाहती थी शादी
अपनी खूबसूरती के लिए फेमस सोनाली बेंद्रे ने अपनी खूबसूरती की वजह से बहुत से दिलों पर राज किया साथ ही साथ लोग इनके काफी दीवाने हुआ करते थे लेकिन कुछ फिल्मों में काम करने के बाद ही राज ठाकरे और सोनाली बेंद्रे की नजदीकियां बढ़ने की खबर चारों तरफ फैलने लगी। दोनों ही एक दूसरे को अत्यधिक पसंद करते थे। जिस समय सोनाली राजनेता ठाकरे के साथ रिलेशनशिप में आए उस समय वह पहले से ही शादीशुदा था। लेकिन राज उनके इतने दीवाने थे कि शादीशुदा होने के बावजूद सोनाली से शादी करने की जिद पकड़ चुके थे। जब यह बात शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे जी को पता चली तो उन्होंने दोनों की शादी से साफ इंकार कर दिया और दोनों के बीच दूरियां आ गई।

हम साथ-साथ की शूटिंग में हुआ था यह हादसा
आपको यह बात बहुत अच्छी तरह से पता होगा कि सोनाली बेंद्रे और सलमान खान की एक सबसे हिट फिल्म हम साथ साथ हैं जो आज तक लोगों को अत्यधिक पसंद है। 1996 में सोनाली की फिल्म दिलजले आई थी जिसमें सोनाली का अभिनय लोगों को अत्यधिक पसंद आया था। इसके बाद सलमान खान के साथ उन्होंने हम साथ साथ हैं में भी काम किया यह फिल्म जहां उनके लिए खुशियां देती वहीं उनके लिए एक बहुत मुसीबत का कारण भी बन गई है। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक ऐसी घटना हो गई जिस पर सोनाली बेंद्रे के ऊपर केस दर्ज किया गया ।

1997 में आई सुपरहिट चलो भाई में सुनील शेट्टी और सोनाली लीड रोल में थे इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों काफी करीब आ चुके थे लेकिन इस बात की भनक सेट पर कुछ ही लोगों को ही देखते ही देखते सोनाली ने सुनील को शादी के लिए प्रपोज कर दिया और सुनील ने इसे स्वीकार भी कर लिया दोनों की शादी को लेकर बॉलीवुड में बातें चलने लगी लेकिन दोनों की शादी नहीं हो पाई।

फिल्म डायरेक्टर गोल्डी बहल के साथ हुआ सोनाली बेंद्रे जी की शादी
आपको हम बता देना चाहते कि सोनाली ने 12 नवंबर 2002 को फिल्म डायरेक्टर गोल्डी बहल से शादी कर ली थी सोनाली और गोल्डी की पहली मुलाकात 1994 में एक फिल्म के सेट के दौरान हुई थी। सोनाली ने पहली बार में गोल्डी बहल के प्रपोजल को इनकार कर दिया था लेकिन कुछ दिनों बाद सोनाली को लगा कि गोल्डी बहुत प्यारे  है और उनका खूब ध्यान रखेंगे और एक वह अच्छे इंसान भी है इसलिए 1998 में एक पार्टी के दौरान उन्होंने घुटने पर बैठकर सोनाली को शादी के लिए प्रपोज किया 4 साल डेटिंग के बाद गोल्डी बहल और सोनाली ने शादी कर ली।

कैंसर की बीमारी से भी लड़ रही थी सोनाली बेंद्रे
आपको बता देना चाहते कि 2018 में सोनाली को कैंसर होने का पता चला एक्ट्रेस ने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया पर भी उन महीनों तक विदेश में इलाज करवाने के बाद एक्ट्रेस बिल्कुल अब स्वास्थ्य व सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करती रहती है और साथ ही साथ लोगों को कैंसर के प्रति जागरूक भी करती है और उन्हें लड़ने की सलाह भी देती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*