पुरुषों की तरह लंबी दाढ़ी रखती है ये महिला, लोगों को देती है प्रेरणा

जब आप वॉशरूम में हों और किसी दाढ़ी वाले शख्स को लेडीज वॉशरूम से बाहर निकलते देखें तो आपको कैसा लगेगा. आप सोचने लगेंगे कि कहीं मैं गलत वॉशरूम में तो नहीं आ गई. फिर आप नेमप्लेट देखेंगे. लेकिन जब आपको पता चले कि दाढ़ी में जो इंसान लेडीज बाथरूम से निकल रहा है, वह लड़की है तो आपको शायद विश्वास ना हो. वैज्ञानिकों के सर्वे के मुताबिक, इस दुनिया में हर 14 में से एक महिला का शरीर पुरुषों की तरह होता है. आज हम आपको उस लड़की के बारे में बता रहे हैं जिसकी दाढ़ी पुरुषों की तरह लंबी है.

लड़की का नाम हरिनाम कौन है जो ब्रिटेन में रहती है. इस लड़की का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चुका है. इस लड़की की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल होती रहती है. वह एक मॉडल और सोशल मीडिया स्टार है. वह एक मोटिवेशनल स्पीकर भी है.

भले ही आज हरिनाम अपनी लंबी दाढ़ी के साथ आज नॉर्मल जिंदगी जी रही हो. लेकिन एक समय इस वजह से उन्हें बहुत परेशानी होती थी. हर कोई उन्हें अजीब नजरों से देखा करता था. इस वजह से उन्हें घर से बाहर निकलने में भी डर लगने लगा. हालांकि बाद में उन्होंने अपनी इस कमजोरी को अपनी ताकत में बदल लिया.

बता दें कि हरिनाम को पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम नामक बीमारी है. इस बीमारी से लड़कियों के शरीर में दूसरों की अपेक्षा बाल ज्यादा तेजी से बढ़ने लगते हैं. इस वजह से ही हरिनाम की दाढ़ी इतनी लंबी हो गई. स्कूल की लड़कियां भी उनका मजाक उड़ाया करती थी. पड़ोसी और रिश्तेदार भी उन्हें ताने मारा करते थे. दाढ़ी बढ़ने से रोकने के लिए हरिनाम ने कई उपाय किए. पर वह सफल नहीं हुई. उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ तो उन्होंने दाढ़ी कटवाना भी बंद कर दिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*