पैसे से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए करे पीले चावल के ये आसान उपाय

हिंदू धर्म में और शास्त्रों में अक्षत मतलब पीले चावल का बहुत महत्व है, बिना पीले चावल के कोई भी शुभ कार्य पूरा नहीं होता है, हम सामान्य तौर पर पूजा जैसे अवसरों में ही पीले चावल का उपयोग करते हैं लेकिन आप बहुत कम लोग हैं जो जानते होंगे कि पूजा के अलावा भी अक्षत बहुत ही उपयोगी है। यह हमारी बहुत सी समस्याएं आर्थिक समस्या, जीवन में परेशानियों को दूर करने में बहुत प्रभावशाली है। वही पीले चावल के द्वारा किए गए कुछ आसान उपाय हमें पैसों की तंगी को से छुटकारा दिला सकते हैं।

कैसे बनाया जाता है अक्षत ?
अक्षर बनाने के लिए चावल के बिना टूटे हुए दानों को ले,यह चावल के दाने किसी भी प्रकार से खंडित नहीं होने चाहिए, इनमें थोड़ा सा हल्दी और पानी मिलाकर अच्छे से मिला दे, जब यह चावल पूरी तरह से पीला हो जाए तो उसे सुखाकर इसे आसानी से आप अक्षत मतलब पीले चावल बना सकते है।

आज हम आपको पीले चावल के कुछ ऐसे ही आसान उपाय बताएंगे जिसे आप आसानी से कर सकते हैं जो आपकी बहुत सी समस्याओं को दूर करने में आपकी बहुत मदद करेगा तो जरूर आजमाएं ये।

जाने कौन से हैं वे उपाय

पैसों की तंगी खत्म करने के लिए उपाय
चावल के खड़े 21 दाने ले याद रखें कि वे टूटे हुए नहीं होने चाहिए, इन्हें हल्दी में थोड़ा सा पानी डालकर मिला लें और फिर रोज सुबह स्नान करके शुभ मुहूर्त में पूजा करें, लाल कलर के रेशमी कपड़े में इन चावल के दानों को बांध ले, फिर विधि विधान से धन की देवी लक्ष्मी की पूजा अर्चना करें पूजा में चावल के दानों की पोटली भी रखें और पूजा के बाद इन दानो को अपने पर्स में संभाल कर रख ले, या फिर अपनी तिजोरी में रखें इससे आपके जीवन में जो आर्थिक समस्या चल रही है वह दूर होगी।

भगवान को बुलाने के लिए
जब भी आप पूजा कर रहे हो तो देवी देवता को आमंत्रित करने के लिए पीले चावल का उपयोग करें ऐसा करने से भगवान जरूर आते हैं, और उनकी कृपा से सारे दुख दर्द दूर होते हैं।

सोमवार को करें यह उपाय
पूजा में अक्षत चावल का उपयोग करने के बाद बचे हुए चावलों को सोमवार के दिन किसी गरीब को दे दे, या मंदिर में दान कर दे कुछ सोमवार तक यह लगातार करने से आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*