पैसों की कमी की वजह से कार में गुजारा कर रहे थे टीचर, जब पुराने छात्र ने देखा तो बदल गई जिंदगी

कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर की अर्थव्यवस्था में उथल-पुथल मच गई है. ना जाने कितने लोग बेरोजगार हो गए. कैलिफोर्निया के जोस नाम के टीचर भी इस से नहीं बच पाए. उनकी कमाई का जरिया खत्म हो गया, तो वह अपने कार में रहने को मजबूर हो गए. उनके पास जो पैसे थे वह उन्होंने अपने परिवार को खर्चे के लिए दे दिए.

कोरोना की वजह से स्कूल बंद हुए तो जोस के पास पैसों की कमी हो गई. हालाांकि जब उनकी ऐसी हालत उनके छात्र स्टीवन ने देखी तो उनकी जिंदगी बदल गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्टीवन ने कहा कि वह जब भी घर से बाहर काम के लिए निकलता तो अपने टीचर को दिन की शुरुआत कार में से ही करते देखता.

स्टीवन ने सोचा कि वह अपने गुरु के लिए कुछ तो ऐसा करेंगे जिससे उनकी आर्थिक समस्या खत्म हो जाए. इसके बाद स्टीवन ने एक फंड रेजिंग एकाउंट बनाया और उसमें पैसे जमा करना शुरू कर दिया. स्टीवन का लक्ष्य 5 हजार डॉलर इकट्ठा करना था. लेकिन उन्होंने 6 गुना ज्यादा पैसे इकट्ठे कर लिए.

जब उनके गुरु का 77वां जन्मदिन आया तो स्टीवन ने अपने टीचर को अपने दोस्तों के साथ मिलकर बर्थडे विश किया और उन्हें तोहफे में 27 हजार डॉलर का चेक थमा दिया. जब जोस को 27 हजार डॉलर का चेक मिला तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ. जोस ने कहा- मेरे लिए यह चौंकाने वाला था. मैंने कभी सरप्राइज की उम्मीद नहीं की थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*