बनना चाहते हैं करोड़पति तो नारियल की मदद से करें ये आसान टोटके

हिंदू धर्म में नारियल को श्रीफल कहा जाता है। श्रीफल अर्थात फलों में सबसे श्रेष्ठ फल। नारियल को सभी फलों में सबसे सर्वश्रेष्ठ फल की उपाधि प्राप्त है। हर मांगलिक कार्य शुभ कार्य पूजा-पाठ त्योहारों में नारियल का उपयोग जरूर किया जाता है। इसके साथ साथ किसी भी नए काम का शुभ आरंभ करने के लिए नारियल का उपयोग किया ही जाता है नारियल को हिंदू धर्म में बहुत पवित्र माना जाता है इसलिए इसका उपयोग सारे शुभ कार्यों में किया जाता है। आज के समय में हर व्यक्ति करोड़पति बनना चाहता है, अमीर बनना चाहता है अपने सारे सुख सुविधा को पूर्ण करना चाहता है और अपने परिवार को खुश रखना चाहता है, इसके लिए सबसे महत्वपूर्ण है धन, धन कमाने के लिए हम तरह तरह के उपायों को अपनाते हैं, कामकाज करते हैं, परिश्रम करते हैं तब जाकर हम पैसे कमा पाते हैं। लेकिन कई बार हमें पूरी मेहनत और परिश्रम करने के बाद भी हम पैसे कमाने में कहीं ना कहीं पीछे रह जाते हैं इसलिए आज हम आपको नारियल की मदद से कुछ ऐसे टोटके बताएंगे जिनको यदि आप अपना लें तो आप अपने जीवन से सारी समस्या, धन संबंधी सारी समस्याओं को दूर कर सकते हैं और करोड़पति बन सकते हैं। यह टोटके बहुत ही सरल और आसान है जिसे आप आसानी से अपने घर में कर सकते हैं और आपको मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त हो सकती है।

हानी को लाभ में बदलने के लिए आजमाए टोटके
यदि आपको आपके व्यापार में और नौकरी में बहुत दिनों से लगातार घाटा हो रहा है तो आप नारियल की मदद से अपने जीवन में आ रही हानि और घाटों को दूर कर सकते हैं इसके लिए आप सवा मीटर पीले रंग का कपड़ा ले उसमें एक नारियल बांध दें। इसके बाद इस नारियल को जनेऊ और सवा पाव मिठाई के साथ किसी भी राम मंदिर में अर्पित कर दें ऐसा उपाय करने से आपको हो रही हानि लाभ में परिवर्तित हो जाएगी और धीरे-धीरे आपके दिन सुधारने लगेंगे।

धन की मनोकामना पूरी करने के लिए करें यह उपाय
अगर आप अपने जीवन में धन प्राप्त करना चाहते हैं और आप की सबसे बड़ी मनोकामनाएं यही है कि आपको धन प्राप्ति हो और आज के आर्थिक स्थिति मजबूत हो तो इसके लिए आप एक लघु नारियल लेकर एक उपाय करें और इसे नियम से करेजा ने उन नियमों को-

■इस उपाय को करने के लिए आप 11 नारियल ले और किसी शुभ मुहूर्त में इसे अपने पूजा घर में मां लक्ष्मी की प्रतिमा के आगे रख दें।

■इसके बाद एक-एक करके सभी नारियल लोग को मां लक्ष्मी के चरणों में समर्पित करते हुए *”ओम महालक्ष्मी च विद्महे विष्णु पत्नी च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात”* मंत्र कर दो माला जाप करें।

■इसके पश्चात एक लाल रंग के कपड़े में 11 लघु नारियल को लपेट कर अपनी तिजोरी अथवा जहां जहां पर आप ध्यान रखते हैं उस स्थान पर रख दें इसके बाद यह नारियल आपके व्यापार करने की जगह पर अपने गल्ले में भी आप रख सकते हैं इससे आपके जीवन में धन प्राप्ति होगी आपको हर जगह से धन लाभ होगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*