बेटे ने मां की सैलरी पर मृत्यु भोज की जगह स्कूल बनाने को दान किए 10 लाख रुपए, समाज के लिए कायम की मिसाल

बिहार के बेगूसराय से एक ऐसा मामला सामने आया है जो समाज के लिए मिसाल है. बेगूसराय के मोहनपुर गांव के रहने वाले राजकिशोर ने कुछ ऐसा किया जिससे लोगों का नजरिया बदलेगा. उन्होंने अपनी मां के निधन के बाद उनकी तेरहवीं करने की जगह गांव में खंडहर हो चुके हाई स्कूल की बिल्डिंग को बनाने के लिए 10 लाख रुपए की रकम दान कर दी.

हर कोई उनके इस नेक काम के लिए उनकी तारीफ कर रहा है. उन्होंने परंपराओं को तोड़ते हुए एक नई प्रथा शुरू की है, जिससे आने वाले समय में समाज को एक नया रास्ता मिलेगा. राज किशोर सिंह की मां जानकी देवी का 85 साल की उम्र में निधन हो गया.

उनके ऊपर तेरहवीं कराने की परंपरा को निभाने का दबाव था. लेकिन राज किशोर के मन में गांव की स्कूल की खंडहर पड़ी बिल्डिंग का जीर्णोद्धार कराने की इच्छा थी. उन्होंने तब गांव के लोगों की बैठक बुलाई और कहा कि वह छोटा मृत्यु भोज रखना चाहते हैं और स्कूल की बिल्डिंग के निर्माण के लिए पैसे देना चाहते हैं.

गांव के लोगों ने राज किशोर के इस प्रस्ताव की सराहना की और उनका साथ दिया. गांव के लोगों का कहना था कि इससे शिक्षा और छात्रों के लिए प्रयास करने का नया रास्ता खुलेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*