बॉलीवुड के यह सुपरस्टार करते हैं रियलिटी शो से करोड़ों की कमाई, एक एपिसोड के लिए वसूलते हैं इतना चार्ज

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ग्लैमर की इंडस्ट्री है यहां पर सभी लोगों को पैसा कमाना चाहते हैं और वे तरह-तरह की काम करते हैं। ऐसे में कुछ सीरियल्स करते हैं तो कोई फिल्म करते हैं, कोई अलग शो करते हैं, तो कोई डांस परफॉर्मेंस भी करते हैं। बॉलीवुड के कलाकार सिर्फ फिल्म तक सीमित नहीं है वे अपने कमाई के लिए अलग-अलग तरह के कई काम भी करते हैं जैसे की कमर्शियल ऐड भी कमाई का बहुत बड़ा जरिया है लेकिन अभी कुछ समय पहले ही देखा जा रहा है कि बॉलीवुड के एक्टर का रुझान छोटे पर्दे की बढ़ते जा रहा है। कुछ समय से बॉलीवुड के कलाकार टीवी शो में भी अपने फिल्म का प्रमोशन करने आते जाते रहते हैं साथ ही साथ बहुत सारे रियालिटी शो का भी हिस्सा बनते हैं

इसमें कोई किसी रियलिटी शो का होस्ट बनता है तो कोई जज बनता है या कोई किसी रियलिटी शो का प्रोड्यूसर बनता है। ऐसे में देखा जा रहा है कि छोटे पर्दे पर आने वाले रियालिटी शो बॉलीवुड के सितारों की कमाई का प्रमुख हिस्सा बनते जा रहा है और जितना पैसा वे फिल्मों से नहीं कमाता उससे कई गुना वे कमर्शियल ऐड और रियलिटी शो के जरिए कमा लेते हैं।

ऐसे में सलमान खान, शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित, शिल्पा शेट्टी, मलाइका अरोरा जैसे कलाकार भी रियलिटी शो के पार्ट बनके अपना एक अलग पहचान तो बना ही रहे हैं साथ ही साथ एक मोटी कमाई भी कर रहे हैं। इन्हें इस शो का पार्ट बनने के लिए वह बहुत मोटी रकम प्राप्त होती है और यह इनके कमाई का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनते जा रही है तो आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कलाकारों के नाम बताएंगे जो अपने कमाई को बढ़ाने के लिए या ज्यादा से ज्यादा कमाई करने के लिए रियालिटी शो का ले रहे हैं सहारा—

सलमान खान वसूलते हैं मोटी रकम
जब हम रियलिटी शो में कमाई की बात करते हैं तो उस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है सलमान खान का, सलमान खान सबसे पहले एक्टर है जिन्होंने रियलिटी शो में काम किया और इससे बहुत ज्यादा पैसे कमाए हैं। बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान अपनी फिल्मों की वजह से सारे लोगों के दिलों पर कब्जा कर चुके हैं ऐसे में अब टेलीविजन में भी अपना अच्छा असर छोड़ रहे हैं ऐसे में देखा जाए तो सलमान खान बिग बॉस के होस्ट है और बिना सलमान खान के इस शो की हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। बिग बॉस 13 के समय आई इस रिपोर्ट के अनुसार सलमान खान प्रति एपिसोड 13 करोड़ का चार्ज करते हैं और यह फीस उनकी हर सीजन में बदलती चली जाती है यह एक मोटी रकम है जो कि सलमान खान को एक रियलिटी शो से प्राप्त होती है।

माधुरी दीक्षित भी करती है रियलिटी शो
माधुरी दीक्षित का धक-धक गर्ल के नाम से जाना जाता है और बॉलीवुड इंडस्ट्री में इनकी एक अलग पहचान है यह अपने अदाकारा और टैलेंट से सभी के दिलों पर छाप छोड़ गई है। इसके साथ-साथ माधुरी दीक्षित डांस रियलिटी शो में भी जज का काम करती है और साथ ही साथ अन्य कई रियलिटी शो में उन्हें जज के रूप में देखा गया है। आपको कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बता देना चाहते हैं कि इस शो के सातवें सीजन तक अभिनेत्री को प्रति एपिसोड 1 करोड रुपए प्राप्त होते थे यह एक जज की भूमिका के लिए बहुत मोटी रकम है।

मलाइका अरोड़ा भी करती है रियलिटी शो
मलाइका अरोड़ा को हम सभी जानते हैं यह अपडेट डांसिंग टैलेंट की वजह से सभी के दिलों पर राज करती है यह कई शो में जज की भूमिका निभाती है। इनकी शो की बात करें तो इनका एक टीवी में आने वाला रियालिटी शो बिग इंडियाज गॉट टैलेंट में आपने इन्हें जज की भूमिका में देखा होगा आपको हम बता देना चाहते कि मीडिया रिपोर्ट में दावा किया है कि मलाइका एक सीजन के लिए एक करोड रुपए चार्ज करती है।

शिल्पा शेट्टी भी है रियलिटी शो का हिस्सा
आपको हम बता देना चाहते हैं कि बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी टीवी के कई रियलिटी शो की जज बन चुकी है शिल्पा शेट्टी की डांसिंग स्किल्स की वजह से उन्हें बहुत से डांसिंग शो में जज के तौर पर बुलाया जाता है। शिल्पा शेट्टी ने नच बलिए, जरा नच के दिखा, झलक दिखला जा और सुपर डांसर जैसे शोज में जज का काम किया है। कुछ जानकारी के अनुसार सुपर डांसर के पहले सीजन के लिए 14 करोड रुपए चार्ज करती थी इस समय शिल्पा रियलिटी शो इंडियाज गॉट टैलेंट में जज की भूमिका निभा रही है।

जैकलीन फर्नांडिस
जैकलिन फर्नांडीस भी बहुत से डांस रियलिटी शो में जज के किरदार पर है मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह अपने शो के लिए 9 करोड रुपए फीस लेती है जैकलीन रियालिटी शो झलक दिखला जा जैसे शोज में जज बनकर नजर आई है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*