बॉलीवुड में इन 5 सितारों को है बचपन से गंभीर बीमारी, जाने किस बीमारी से जूझ रहे हैं यह कलाकार।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हमें हर कोई खुश नजर आता है बॉलीवुड में सभी सितारे हमेशा पार्टी करते हुए, इंजॉय करते हुए, घूमते हुए, वैकेशन मनाते हुए तथा फेस्टिवल सेलिब्रेट करते हुए नजर आते हैं और तस्वीरों में और न्यूज़ के सामने वे सभी बहुत खुश मिजाज ही नजर आते हैं और हम सभी को लगता है कि वह बेहद खुश ही हैं और काफी हद तक यह बात सच भी होती है। हम इन के किरदार को बड़े पर्दे पर काफी पसंद करते हैं बड़े पर्दे पर सितारों को एक्टिंग का जलवा बिखेरते वक्त देखकर हमें उनकी पर्सनल लाइफ में चल रही है परेशानि के बारे में कोई जानकारी नहीं होती लेकिन सभी अपने जीवन में किसी न किसी तकलीफ से गुजर ही रहे होते हैं। शूटिंग करते वक्त लंबी शिफ्ट करने और जिम में लगातार पसीने बहाते हुए नजर आते हैं और हम न्यूज़ में इस सब बारे में जानकारी प्राप्त करते ही रहते हैं

लेकिन इसके अंदर की बात किसी को नहीं पता होती है। कई बार एक्टर्स इतनी गंभीर बीमारी से पीड़ित होते हुए भी अपने फैंस को इस बात का बिल्कुल भी पता नहीं चलने देते हैं लेकिन आप जानते हैं फिटनेस फ्रीक होने के बावजूद भी कई सितारे ऐसे हैं जो गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। कई सितारे ऐसे हैं जो इन बीमारियों का इलाज करते आ रहे हैं तो कुछ कलाकार ऐसे भी हैं जिन्हें यह बीमारी बचपन से ही है लेकिन आमतौर पर लोगों को इस बात का कोई भी जानकारी नहीं होता है। आज हम आपको इस आर्टिकल में बॉलीवुड के कुछ ऐसे पांच सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बड़ी बीमारियों से कई वर्षों से जूझ रहे हैं और अपना इलाज कंटिन्यू करा रहे हैं।

यह सितारे जूझ रहे हैं गंभीर बीमारियों से जाने कौन है वे

सोनम कपूर को है डायबिटीज
सबसे खुशमिजाज नजर आने वाली बॉलीवुड की एक्ट्रेस सोनम कपूर को कौन नहीं जानता सोनम कपूर अपने हैप्पी लाइट की वजह से हमेशा सुर्खियों में बनी रहती है ऐसे में हम आपको बताना चाहते हैं कि एक्ट्रेस सोनम कपूर को डायबिटीज की परेशानी है इस बात का खुलासा एक्ट्रेस ने कई इंटरव्यू में खुद ही किया है तूने इस बीमारी से टीनएज के टाइम से जूझ रही है और वह अपने आप को फिट रखने के लिए योगा और मेडिटेशन भी करती है।

प्रियंका चोपड़ा भी जूझ रही है अस्थमा से
प्रियंका चोपड़ा ने भी कई दफा इस बात का खुलासा खुद ही किया है कि प्रियंका चोपड़ा 5 वर्ष की उम्र से अस्थमा से ग्रसित है अस्थमा की परेशानी उन्हें बचपन से ही है और इसलिए वह सभी को इस बीमारी से लड़ने के लिए अवगत कराती है अभिनेत्री ने इसका खुलासा खुद ही सोशल मीडिया पर अपने कई पोस्टों में और कई इंटरव्यूज में खुद ही किया है।

सलमान खान को है ट्राई जैमिनल न्यूरेलजिया नामक बीमारी से
सलमान खान जो कि बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार है वह भी एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं हां आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि सलमान खन ट्राई जैमिनल न्यूरेलजिया नाम की बीमारी से ग्रसित हैं इस में असहनीय दर्द होता है नरवर में जो कि चेहरे से दिमाग तक दर्द का एहसास कराता है और यह दर्द बहुत ही भयानक होता है आपको सलमान खान को देखकर बिल्कुल भी इस बात का अंदाजा नहीं होगा लेकिन यह बात पूरी तरह से सच है।

अजय देवगन है टेनिस एल्बो से परेशान
आपको हम बता दें कि एक्शन हीरो अजय देवगन टेनिस एल्बो बीमारी से पीड़ित है कई बार एक्टर को शूटिंग के दौरान अचानक ही तेज दर्द का सामना करना पड़ा है इस दर्द की वजह से अजय देवगन को हालत इतनी ज्यादा बिगड़ जाती है कि उन्हें कई बार शूट को बीच में रोकना पड़ता और हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ता है।

अनुष्का शर्मा को है बल्जिंग डिस्क की परेशानी
आपको बता देना चाहते हैं कि एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी एक बड़ी बीमारी से जूझ रही है बल जींद इश्क की बीमारी से ग्रसित है वे यह हड्डियों से संबंधित बीमारी है इसमें दर्द रीड की हड्डी से शुरू होता है और धीरे-धीरे शरीर के बाकी अंगों में फैलता ही चले जाता है और इसमें बहुत असहनीय दर्द का सामना करना पड़ता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*