भगवान की इस प्रकार के चित्र को कभी ना लगाएं घर में, नहीं तो घर में छा जाएगी अशांति, दूर हो जाएगी सुख- समृद्धि

हिंदू धर्म में घरों में पूजा-पाठ आमतौर पर सभी जगह किया जाता है। कई लोग ऐसे होते हैं जो घर में बाकायदा मंदिर बनाकर उसमें मूर्ति स्थापित करके पूजा पाठ भी करते हैं। कई बार हम घर में मूर्तियां रखते हैं और कई बार हम भगवान के विभिन्न विभिन्न प्रकार के तस्वीरों को भी रखते हैं, लेकिन वास्तु के अनुसार अलग-अलग तरह की तस्वीरें अलग- अलग तरह का प्रभाव आपके जिंदगी पर और घर के लोगों की जिंदगी पर। हिंदू धर्म के लोगों के घरों में भगवान की विभिन्न तरह की तस्वीरों को लगाना बहुत शुभ माना जाता और हम सब अपने घर में विभिन्न प्रकार की तस्वीरों को लगाते भी हैं लेकिन हर तरह की तस्वीरों को घर में लगाना सकारात्मक संकेत नहीं देता है, कुछ तस्वीरों को लगाने से बुरा प्रभाव भी घर पर पड़ता है ऐसे में भगवान की भी कुछ ऐसी तस्वीरें और प्रतिमाएं होती है जिन्हें घर में लगाने से गलत प्रभाव पड़ता है, ऐसे चित्र और प्रतिमाओं के दर्शन करना भी दुर्भाग्य का कारण बन सकता है और आपका जीवन संकट में डाल सकता है तो आज हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं कि ऐसे भगवानों की कौन सी प्रतिमा और चित्र हैं जिन्हें लगाने से बचना चाहिए।

कभी भी घर में ना लगाएं भगवान की इस प्रकार की तस्वीर और प्रतिमा

कभी ना लगाएं रूद्र रूप वाली तस्वीर
घर पर कभी भी भगवानों की रौद्र रूप वाली तस्वीर प्रतिमा कभी भी ना लगाएं ऐसा माना जाता है कि उग्र ऊर्जा का प्रतीक होती है इस वजह से घर में नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करती और घर के लोगों को मानसिक तनाव उत्पन्न करती है। भगवान की कभी भी सौम्य रूपा की तस्वीर और प्रतिमा को घर में लगाना चाहिए जिससे घर में सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न हो।

खंडित प्रतिमा और फटे हुए चित्र
कभी भी भगवान की खंडित मूर्ति और फटी हुई तस्वीर कभी भी घर पर ना रखें। अगर आप से कभी भी कोई मूर्ति खंडित हो गई है तो उसे नदी में बहा दे या फिर पीपल के पेड़ में रख दें। यह वास्तु की दृष्टि से बहुत अशुभ माना जाता है इसे कारण बहुत ज्यादा नकारात्मक उर्जा आती है। घर के लोगों के बीच अशांति हो जाती है और कुछ दुर्घटना घटने का कारण भी बन सकती है इसलिए कभी भी खंडित मूर्ति अगर फट टूटी-फूटी तस्वीरों को घर पर ना रखें।

भूलकर भी न लगाएं युद्ध संबंधित तस्वीरें और राक्षस संघार करते हुए चित्र
कभी भी अपने घर पर युद्ध करने वाली तस्वीर पेंटिंग और राक्षसों का संहार करते हुए रौद्र स्वरूप वाले तस्वीरों को घर में कभी भी ना लगाएं ऐसा माना जाता है कि यदि आप रोज सुबह उठकर इस प्रकार की तस्वीरों को देखेंगे तो आपके जीवन में संकट उत्पन्न होते ही रहेंगे

कभी न लगाएं पीठ दिखाती भगवान की मूर्ति
कभी भी भगवानों की पिठ दिखाती हुई तस्वीरों को नहीं रखना चाहिए बहुत अशुभ माना जाता है ऐसा माना जाता है कि इस प्रकार की तस्वीर अगर धर्म उपस्थित हो तो घर का दुर्भाग्य आ जाता है और विभिन्न प्रकार की समस्या और तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

कभी न लगाएं पूजा कक्ष में एक ही भगवान की 2 तस्वीरें
कई बार हम ऐसा करते हैं क्योंकि भगवान भगवान की विभिन्न प्रकार की तस्वीरें को पूजा कक्ष में रख लेते हैं लेकिन ऐसा गलती से भी नहीं करने से कभी भी एक ही भगवान की 2 प्रतिमाएं आसपास की आमने सामने रखना बहुत अशुभ माना जाता है ऐसा करने से घर में कलेश उत्पन्न होता है लड़ाई झगड़े उत्पन्न होते हैं और घर के लोगों के बीच मतभेद उत्पन्न होता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*