भाविश अग्रवाल को ऑटो में बैठे-बैठे आया था OLA का आईडिया, ऐसे शुरू की कंपनी

Ola की शुरुआत भाविश अग्रवाल ने 24 साल की उम्र में की थी. वह पहला ई-स्कूटर कारखाना शुरू करने वाले शख्स है. लेकिन उनके लिए यह सब कुछ बिल्कुल भी आसान नहीं रहा. उन्हें कड़े संघर्षों के बाद इस बिजनेस में सफलता मिली. भाविश ने 24 साल की उम्र में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में नौकरी नौकरी छोड़ दी थी और उन्होंने अपने दोस्त अंकित भाटी के साथ मिलकर ओला कैब की शुरुआत की.

दरअसल, एक बार भाविश ने लंबी दूरी तय करने के लिए कार की बुकिंग की थी. उन्हें बेंगलुरु से बांदीपुर तक की यात्रा करनी थी. लेकिन कार का खर्चा बहुत ज्यादा था, उन्हें सफर के दौरान भी थोड़ी दिक्कतें हुई. तभी भाविश को ओला कैब का आइडिया आया.

आज ओला भारत की सबसे चर्चित कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है. यह कंपनी भारत में ही नहीं न्यूजीलैंड, ब्रिटेन जैसे कई देशों में भी कारोबार कर रही है. 2010 में ओला कैब की शुरुआत हुई थी, जिसका विस्तार अब 100 से ज्यादा शहरों में हो चुका है.

ओला ऐप की मदद से आप कैब और ऑटो की बुकिंग कर सकते हैं और कुछ ही मिनटों में आपके द्वारा बताई गई लोकेशन पर कैब पहुंच जाती है. साथ ही आप अपनी राइड को भी ट्रैक कर सकते हैं. शुरुआत में बेहद छोटे स्तर पर इस बिजनेस को शुरू किया गया था, लेकिन आज यह कंपनी बहुत आगे बढ़ चुकी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*