माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाला सिक्का आपको बना सकता है लखपति, मिल सकता है 10 लाख रुपये तक

आजकल पांच-दस रुपये के सिक्के की कोई वैल्यू नहीं करता. लेकिन एक मामूली सा दस रुपये का सिक्का आपको रातों-रात अमीर भी बना सकता है. हालांकि इसके लिए एक शर्त है. सिक्के पर माता वैष्णो देवी की तस्वीर छपी होनी चाहिए. आपके पास अगर ऐसा कोई सिक्का है तो उसकी नीलामी कर आप भी लखपति बन सकते हैं.

डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कई ऐसी वेबसाइट्स हैं, जहां पुराने सिक्कों की खरीद-बिक्री हो रही है. अगर आपके पास कुछ एंटीक सिक्के हैं तो आप भी उनकी नीलामी करवा कर मोटी रकम कमा सकते हैं. पांच-दस रुपये के माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाले सिक्के 2012 में सरकार द्वारा जारी किए गए थे.

माता वैष्णो देवी की तस्वीर होने की वजह से लोग इनको लकी मानते हैं और अपने पर्स और तिजोरी में रखने के लिए खरीद लेते हैं. हिंदू धर्म के लोगों में माता वैष्णो देवी की पूजा की जाती है. यही वजह है कि लोग ऐसे सिक्कों को खरीदने के लिए मोटी रकम तक दे देते हैं.

आप भी इंडियामार्ट, इंडियन करेंसी जैसी वेबसाइट पर जाकर अपने सिक्कों की नीलामी करवा सकते हैं. इसके लिए आपको पहले वेबसाइट पर जाकर अपना अकाउंट क्रिएट करना होगा. फिर सिक्के की तस्वीरें और उसकी खासियत बतानी होगी. जो लोग सिक्के को खरीदने में दिलचस्प होंगे, वह आपसे संपर्क करेंगे और मोलभाव करेंगे. डील फाइनल होने पर आपको मोटी रकम मिल जाएगी और आपकी किस्मत बदल सकती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*