मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में इतना आता है पानी और बिजली का बिल, सुनकर आप भी कहेंगे बाप रे बाप!

मुकेश अंबानी देश के ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन हैं. वह मुंबई में अपने आलीशान घर एंटीलिया में अपने परिवार पूरे परिवार के साथ रहते हैं. एंटीलिया दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस घर का बिजली का बिल और पानी का बिल कितना आता है. नहीं तो आज जान लीजिए.

2010 में मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ एंटीलिया में शिफ्ट हुए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एंटीलिया का पहला बिजली का बिल 70 लाख रुपए से ज्यादा आया था. उन्हें इस बिल पर नियमों के हिसाब से 48,354 रुपए की छूट भी मिली थी.

बता दें कि मुकेश अंबानी का यह घर 27 मंजिला है, जिसमें एलिवेटेड पार्किंग और एक्सटेंसिव एयर कंडीशनिंग की व्यवस्था है. इस वजह से बिजली की खपत ज्यादा होती है और करोड़ों में बिल आता है. एंटीलिया में जिम, प्राइवेट थियेटर, पार्किंग, स्विमिंग पूल, ऑफिस स्पेस जैसी सारी सुविधाएं भी मौजूद हैं.

2011 में महाराष्ट्र के सीएम पृथ्वीराज चह्वाण ने विधानसभा में यह बताया था कि मुकेश अंबानी के एंटीलिया में हर महीने 5.65 लाख लीटर पानी की सप्लाई होती है. यानी हर दिन मुकेश अंबानी के यहां लगभग 18,230 लीटर पानी इस्तेमाल होता है. इतना पानी 405 लोगों के 1 दिन के पानी के खर्च के बराबर है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*