चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए खाये ये चीजें

जैसे जैसे हमारी उम्र होती जाती है। स्कीन संबंधी अलग-अलग परेशानियां देखने को मिल जाती हैं और झुर्रियों की समस्या जैसी समस्या आम हो जाती हैं। झुरियो की समस्या से हमारा चेहरा जरूरत से ज्यादा बूढ़ा नजर आने लग जाता है लेकिन यह हमारी चेहरे की खूबसूरती पर बहुत बाधा डालती है। हम अपने चेहरे को अच्छा देखना चाहते हैं और यह झुरिया, झाईया बहुत ज्यादा हमें परेशान कर देती हैं इसकी वजह से चेहरे पर रिंकल्स भी आने लग जाती है और यह आपकी खूबसूरती को बिगाड़ देती है। यह सब उल्टे सीधे खानपान की वजह से होता है। आज के समय में हम अपने खान-पान में विशेष ध्यान नहीं दे पाते जिसके फलस्वरूप हमें विभिन्न प्रकार की परेशानियां देखने को मिलती हैं। यदि आप चेहरे को अच्छा रखना चाहते तो आपके चेहरे पर एंटी ऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा होनी चाहिए। उसके साथ ही वसा, विटामिन और खनिज तत्वों की भरपूर मात्रा आपके आहार में शामिल करना आपको अत्यंत आवश्यक है क्योंकि हमारे खान-पान से ही हमारे पोषक तत्व प्राप्त होते हैं। इसके लिए आप अपने आहार में कुछ खास पोषक तत्व को आपको जरूर शामिल करना चाहिए। जिससे आपकी स्किन रिंकल्स फ्री और खूबसूरत नजर आए। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही कहारों के बारे में बताएंगे जिससे आप अपने चेहरे के संबंधी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं।

इन पदार्थों को करें अपने आहार में शामिल

करें पपीते का सेवन
पपीते में विटामिन सी, विटामिन के, विटामिन E, की बहुत अधिक मात्रा में पाया जाता है ऐसे में आप पपीते को अपने खाद्य में रोजाना शामिल करें ऐसा करने से आपका स्किन बहुत अच्छा होगा झुर्रियां रिंकल्स की समस्या और एंटी एजिंग की समस्या से भी आप को निजात दिलाएगा।

करे पालक का सेवन
पालक में विटामिन के, विटामिन सी, विटामिन ए और विटामिन E की बहुत अधिक मात्रा होती उसके साथ ही आयरन, मैग्नीशियम की भी बहुत अधिक मात्रा पाई जाती है इसलिए यदि आप पालक को अपने रोज के आहार में शामिल करेंगे तो यह आपको बहुत फायदा पहुंचाएगा जिससे इसकी आपकी स्किन बहुत अच्छी नजर आने लगी कि रिंकल्स और झुर्रियों झाइयों की समस्या पूरी तरह से खत्म हो जाएगी क्योंकि इस या चेहरों के लिए बहुत अच्छा है

विटामिन सी से भरपूर फल
आप अपने चेहरे को अच्छा करने के लिए दूरियों झाइयों से छुटकारा पाने के लिए आप विटामिन सी से भरपूर फलों को अपने डाइट में जरूर शामिल करें ऐसा करने से आपके चेहरे संबंधित सारी परेशानियां तो दूर होंगी साथ ही साथ आपके इस स्कीन में पोषक तत्वों की मात्रा भरपूर होगी और आपका चेहरा खिला-खिला और बेदाग नजर आएगा।

शामिल करें अनार को अपने डाइट में
अनार आपके स्वास्थ्य के लिए तो बहुत अच्छा या एनीमिया खून की कमी को दूर करने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है ऐसे में यदि आपको स्कीम संबंधी परेशानियां झुर्रियां झाइयां और दाग धब्बे पिंपल से तो आपको से छुटकारा पाना चाहते तो आप अनार को अपने डाइट में शामिल करें इसे विटामिन सी के साथ बैठे ऑक्सीजन बहुत भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो आपके चेहरे के लिए बहुत अच्छा है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*