यदि हो रही है आपके विवाह में देरी तो वास्तु अनुसार अपनाए इन उपायों को, जल्द होगी आपकी शादी

कभी-कभी ऐसा होता है कि उम्र होती जाती है और फिर भी विवाह योग नहीं बनता है। शादी में देरी होती जाती है किन्ही जातकों के जीवन में शादी में देरी होती जाती है और बार-बार शादी में अड़चन उत्पन्न आती है जिसकी वजह से कैसे भी करके शादी नहीं हो पाती है। विवाह में जो बाधाए आ रही हैं और अड़चनें आती है। उसकी वजह से हम बहुत परेशान हो जाते हैं साथ ही साथ इसके लिए हम तरह-तरह के उपाय ज्योतिष शास्त्रों का इस्तेमाल भी करते हैं और बहुत से उपायों के बावजूद भी हमें सफलता प्राप्त नहीं हो पाती है और शादी में देरी होती चली जाती है। ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ उपाय बताए गए हैं जिन व्यक्तियों की शादी में देरी हो रही है या बार-बार शादी में अड़चनें और बाधाएं उत्पन्न हो रही हैं तो उनके लिए कुछ आसान उपायों को बताया गया है जिन्हें यदि हम आजमाये है तो हमारी शादी में आ रही बाधाएं दूर हो सकती है।

वास्तु शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जो हमें हमारे जीवन को खुशियों से भरने के लिए बहुत से उपाय बताता है जिससे आ रही सारी समस्याएं और बाधाएं जीवन में दूर हो सकती हैं। वास्तु शास्त्र हमारे आसपास मौजूद सारी चीजों से उत्पन्न होने वाली ऊर्जा के नकारात्मक और सकारात्मक दोनों प्रभाव के बारे में बताता है, ऐसे में शादी में हो रही देरी और बाधाओं की वजह कहीं ना कहीं वास्तु दोष भी कारण हो सकते हैं। विवाह के योग्य बच्चों का कमरा गलत दिशा में होने की वजह से भी विवाह में देरी हो सकती है। वास्तुशास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें यदि आप आजमा लेते हैं तो आप की शादी में हो रही देरी और बाधाएं दूर हो सकती है।

वास्तु अनुसार इन उपायों को अवश्य आजमाएं
■जिन जातकों की शादी में देरी हो रही है उन जातकों के बेडरूम में मैंडरिन बतख ओके जोड़ों की मूर्ति लगाए एक नर और एक मादा इससे आपकी विवाह शीघ्र ही हो जाएगा।

■जिन जातकों का विवाह करना है उन्हें उत्तर पश्चिमी दिशा में सोना चाहिए। यदि उत्तर पश्चिम की दिशा में कमरा नहीं है तो विकल्प के रूप में उत्तर दिशा- ईशान कोण के कमरे में उन्हें रहने सोने की व्यवस्था करनी चाहिए।

■ इससे उनकी शादी में आ रही बाधाएं दूर होंगी जिन जातकों के विवाह में देरी हो रही है उन जात को के कमरे का रंग हल्का गुलाबी या कोई भी आंखों को सुंदर लगने वाला होना चाहिए। कभी भी अत्यधिक भूरे गहरे और नीले काले रंग का प्रयोग उनके कमरे में नहीं करना चाहिए यह रंग नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है सकारात्मक ऊर्जा को काम करता है।

■जिन जातकों की विवाह में देरी हो रही है और वैसे जातक दक्षिण दिशा में सोते हैं तो उसे स्वाभविक बात है कि उनके विवाह में देरी होगी ही।

■इसी तरह से नेतृत्व कोण में सोने वालों को विवाह के लिए बहुत इंतजार करना पड़ता है इसलिए अगर ऐसा स्थिति आपके साथ है तो उसे दूर करें जिनका विवाह करना हो उनका पलंग इस तरह लगाना चाहिए कि उसके दोनों तरफ से उपयोग किया जा सके दोनों तरफ से दीवाल से सटे पलंग विवाह मेरु कावट डाल सकता है।

■किसी भी व्यक्ति के विवाह में अड़चन आ रही है ऐसे व्यक्ति के बेडरूम के अंदर दक्षिण पश्चिम दिशा में छुरिया, चाकू, धारदार वस्तु कभी भी नहीं रखनी चाहिए। इससे आपके विवाह में देरी हो सकती है।

■जिनकी शादी में देरी हो रही है उनके शयनकक्ष में उत्तर दिशा की दीवार पर राधा-कृष्ण शिव-पार्वती ले किसी विवाहित जोड़े की तस्वीर लगाएं इससे उनकी शीघ्र विवाह होने की संभावना बन सकती है।

■विवाह योग्य युवक-युवतियों के शयन कक्ष के अंदर दक्षिण पश्चिम दिशा में दो एक्टिवेटेड क्रिस्टल रखें इससे विवाह शीघ्र होगा और आपको बहुत अच्छा जीवन साथी प्राप्त होगा

■वास्तव में योनि के फूल को विवाह शीघ्र कराने हेतु सबसे उपयोगी माना जाता है यदि विवाह योग बच्चों के शहर कब से तो बाहर बाहर योनि के फूल का एक चित्र लगाया जाए तो उनके विवाह शीघ्र और उत्तम होगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*